उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अंश यादव की शतकीय पारी से ध्रुव क्रिकेट अकादमी की शानदार जीत

By

Published : Feb 15, 2021, 7:58 AM IST

बाबू बनारसी दास प्राइजमनी सुपर क्रिकेट लीग में ध्रुव क्रिकेट अकादमी ने पार्थ क्रिकेट अकादमी को 111 रनों के अंतर हराया. ध्रुव क्रिकेट अकादमी के अंश यादव (142) रनों शतकीय पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने नाम किया.

अंश यादव ने खेली 142 रनों की शतकीय पारी.
अंश यादव ने खेली 142 रनों की शतकीय पारी.

लखनऊ:राजधानी में आयोजित बाबू बनारसी दास प्राइजमनी सुपर क्रिकेट लीग में रविवार को ध्रुव क्रिकेट अकादमी और पार्थ क्रिकेट अकादमी के बीच मुकाबला हुआ. अंश यादव (142) के लगातार दूसरे मैच में शतकीय पारी से ध्रुव क्रिकेट अकादमी ने ने पार्थ क्रिकेट अकादमी को 111 रनों के अंतर से मात दी.

146 रनों पर सिमटी पार्थ क्रिकेट अकादमी
अखिलेश दास गुप्त स्टेडियम पर हुए मैच में ध्रुव अकादमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और निर्धारित 40 ओवर में 4 विकेट खोकर 257 रन बनाए. मैच में अंश यादव ने 112 गेंदों पर 15 चौके और 3 छक्के की मदद से 142 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. इसके बाद शिवांश कपूर ने 35, अविरल कनौजिया ने नाबाद 30 और उद्योत तिवारी ने 28 रन की उम्दा पारियां खेली. वहीं पार्थ क्रिकेट अकादमी की तरफ से शिवांश त्रिपाठी ने 8 ओवर में 45 रन देकर दो विकेट झटके और सजल वर्मा को एक विकेट मिला. जवाब में पार्थ क्रिकेट अकादमी की टीम लक्ष्य पीछा का करते हुए 30 ओवर में 146 रन ही बना सकी.

पार्थ क्रिकेट अकादमी को 111 रन से दी मात
पार्थ क्रिकेट अकादमी की शुरुआत अच्छीं नहीं रही और सलामी बल्लेबाज शाश्वत पाण्डेय (4) पहले ही ओवर में पवैलियन लौट गए. टीम ने 16 रन पर दो विकेट गवां दिए. इसके बाद मध्यक्रम में पवन कुमार ने 62 गेंदों पर 9 चौके की मदद से 62 रन की सम्मानजनक अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं टीम से अंशुमान सिंह (24), शिवांश त्रिपाठी (18) और पीयूष सिंह (14) ने टिकाऊ पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीत दिलाने में नाकाफी रही.

ध्रुव क्रिकेट अकादमी से अनुराग यादव ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 6 ओवर में एक मेडन के साथ 28 रन देकर चार विकेट चटकाए. सजल तिवारी, वैभव सिंह, मिलन यादव और अंश यादव को एक-एक विकेट मिला. अपनी तूफानी पारी के चलते ध्रुव अकादमी के अंश यादव मैन ऑफ द मैच चुने गए. अंश यादव 2019 के अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के लिए भारतीय टीम के कैंप में रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details