उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

धर्मेंद्र प्रधान ने जाना यूपी भाजपा का हाल, नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर की चर्चा

केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के केंद्रीय चुनाव प्रभारी रहे धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी का हाल लिया.

By

Published : Jun 27, 2022, 10:35 PM IST

Etv bharat
धर्मेंद्र प्रधान ने जाना यूपी भाजपा का हाल, नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर की चर्चा

लखनऊ: केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के केंद्रीय चुनाव प्रभारी रहे धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को लखनऊ में यूपी बीजेपी का हाल लिया. प्रदेश कार्यालय में उन्होंने संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की. बैठक से पहले उत्तर प्रदेश में नए भाजपा अध्यक्ष को लेकर मंत्रणा हुई. अनेक नामों पर चर्चा की जा रही है.

उम्मीद की जा रही है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष कभी भी घोषित किया जा सकता है. इसके अलावा धर्मेंद्र प्रधान ने खास तौर पर प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह को उनके जन्मदिन की बधाई दी. दयाशंकर सिंह एयरपोर्ट पर धर्मेंद्र प्रधान को लेने के लिए पहुंचे थे.

धर्मेंद्र प्रधान सोमवार की दोपहर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे जहां दयाशंकर सिंह और अन्य वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया जिसके बाद में धर्मेंद्र प्रधान उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पहुंचे यहां वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ उनकी बैठक हुई. इससे पहले महामंत्री संगठन सुनील बंसल सुबह से ही बैठक कर रहे थे. उम्मीद की जा रही है कि निकट भविष्य में भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष चुना जाना है. इसको लेकर धर्मेंद्र प्रधान का लखनऊ आना हुआ है. यह माना जा रहा है कि प्रदेश भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष तय हो चुका है. बस नाम की औपचारिक घोषणा की जानी बाकी है.

भारतीय जनता पार्टी के भावी प्रदेश अध्यक्ष के लिए अनेक नामों की चर्चा हुई है. बताया जा रहा है कि सांसद सुब्रत पाठक, सांसद सतीश गौतम, सांसद संजीव बालियान, भूपेंद्र चौधरी व डॉ. दिनेश शर्मा के अलावा कई अहम नामों पर चर्चा की जा चुकी है. माना जा रहा है कि जिन नामों की चर्चा हो रही है वास्तविकता में अध्यक्ष इससे इतर भी हो सकता है. वह कोई चौंकाने वाला ब्राह्मण चेहरा भी बनाया जा सकता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details