उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: DGP ने दी चेतावनी, नियम तोड़कर यूपी की सीमा में घुसने वालों पर होगी कार्रवाई

By

Published : Apr 25, 2020, 3:22 AM IST

लॉकडाउन के दौरान चोरी-छिपे उत्तर प्रदेश की सीमा में दाखिल होने वालों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी. डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने इसके लिए राज्य के सीमावर्ती जिलों के पुलिस कप्तानों को पत्र लिखा है.

etv bharat
पुलिस मुख्यालय

लखनऊ:प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इसी बीच डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश की सीमा में अवैध रूप से घुसने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश जारी किये है.

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने प्रदेश के सीमावर्ती जनपद सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, पीलीभीत, रामपुर, लखीमपुर खीरी, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, महाराजगंज, मथुरा, आगरा, इटावा, महोबा, चित्रकूट, जालौन, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, बलिया के कप्तानों को निर्देशित किया है कि वह अन्य राज्यों से आने वाले कंटेनरों और ट्रकों की जांच करें और सुनिश्चित करें कि दूसरे राज्य से कोई भी व्यक्ति नियमों के विरुद्ध प्रदेश की सीमा में नहीं घुस पाये और अगर जांच के दौरान कोई व्यक्ति ऐसा करता पाया जाता है तो उसे क्वॉरेंटाइन किया जाए. साथ ही ट्रक चालक व मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाए.


दूसरे राज्यों से आने वाले लोग बने चुनौती

कोरोना वायरस के खिलाफ संघर्ष में अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश की सीमा में आने वाले लोग चुनौती बने हुए हैं. प्रदेश के तमाम लोग अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं. ऐसे में जो लोग नियमों को ताक में रखते हुए ट्रक ड्राइवर व टैंकर ड्राइवर के साथ मिलकर सीमा पार करते हैं और बिना जांच के प्रदेश की सीमा में आने के बाद ऐसे लोगों से कोरोना का संक्रमण फैला सकते हैं. जिसे देखते हुए डीजीपी ने सीमावर्ती जिलों पर सभी वाहनों की चेकिंग करने और नियमों के विरुद्ध प्रदेश की सीमा के भीतर घुसने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details