उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विधानसभा चुनाव को लेकर अलर्ट UP Police, डीजीपी ने जारी किए निर्देश

By

Published : Dec 24, 2021, 12:28 PM IST

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में यूपी पुलिस जुट गई है. डीजीपी मुकुल गोयल (DGP Mukul Goyal) ने सभी जिलों की पुलिस को गांव कस्बों के छोटे-छोटे मामलों को जल्द निपटाने के निर्देश दिए हैं.

डीजीपी मुकुल गोयल
डीजीपी मुकुल गोयल

लखनऊ: आगामी यूपी विधानसभा चुनावों को देखते हुए पुलिस ने कमर कस ली है. सूबे के डीजीपी मुकुल गोयल (DGP Mukul Goyal) ने सभी जिलों की पुलिस को निर्देश दिए है कि जल्द से जल्द गांव कस्बों के मामलों का निपटारा किया जाए.

डीजीपी मुकुल गोयल (DGP Mukul Goyal) ने जारी निर्देश में कहा है कि सभी जिले के पुलिस थाना स्तर पर जितने भी छोटे लड़ाई-झगड़ों के मामले है. उन्हें जल्द से जल्द निपटाए जाए. डीजीपी ने जारी निर्देश में कहा है कि चुनाव से पहले ही जमीनी विवाद, आपसी विवाद और गांवों में वर्चस्व की लड़ाई से संबंधित जितने भी मामले लंबित है. उन पर विधिक कार्रवाई करते हुए उन्हें निपटाया जाए. साथ ही जिन मामलों को वार्ता कर निपटाया जा सकता है उन्हें जल्द से जल्द करा दिया जाए.

डीजीपी ने सभी पुलिस कप्तानों और आयुक्तों को निर्देश दिए है कि अवैध शराब की बिक्री और कच्ची शराब पर अंकुश लगाने के लिए सघन जांच अभियान चलाए. दरअसल, प्रदेश चुनाव के मुहाने पर खड़ा है. इसको लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती है कि गांव देहात में चल रहे विवाद कोई बड़ी घटना का रूप न ले ले. जिसे लेकर डीजीपी ने निर्देश जारी किया है.

दरअसल, हालही में गृहमंत्री अमित शाह ने डीजीपी मुकुल गोयल को दिल्ली में तलब कर राज्य में चुनावी तैयारियों की जानकारी ली थी. साथ ही राज्य में चुनाव शांतिपूर्ण हो. इसके लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए थे.

इसे भी पढे़ं-छह दिसंबर को लेकर प्रदेश भर में अलर्ट, खुफिया एजेंसी भी सक्रिय...पढ़िए पूरी खबर

ABOUT THE AUTHOR

...view details