उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 22, 2019, 8:00 AM IST

ETV Bharat / state

हम हैं श्रीराम के वंशज, सुप्रीम कोर्ट चाहे तो प्रस्तुत कर देंगे दस्तावेज: सोनू ठाकुर

उत्तर प्रदेश के गोंडा निवासी सोनू ठाकुर ने खुद को भगवान राम का वंशज बताया है. उन्होंने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट चाहे तो वह सारे दस्तावेज प्रस्तुत कर सकते हैं.

खुद को श्री राम का वंशज बताने वाले सोनू ठाकुर

लखनऊ:मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के नाम पर राजनीति का चलन तेज हो गया है. लोग अपने को राम का वंशज बताने लगे हैं. इसके पीछे वजह है अयोध्या में राम मंदिर सुनवाई को लेकर कवायद तेज होना.

खुद को श्री राम का वंशज बताने वाले

खुद को राम का वंशज बताने में जुड़ा एक और नाम-

कोर्ट ने जब राम के वंशज होने के साक्ष्य मांगे तो गोंडा निवासी सोनू ठाकुर ने खुद को राम का वंशज बताते हुए राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट को खून से लिख कर पत्र भेजा है. दावा किया है कि हम ही राम के वंशज हैं.

ये भी पढ़ें:-वाराणसी: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर छात्रों को वैदिक संस्कृति से जोड़ने की तैयारी में 'इस्कॉन'

क्या है सोनू ठाकुर के साक्ष्य-

सोनू ठाकुर ने बताया कि हमारे दादा थे उनके पिताजी का नाम अंग ऋषि था. शत्रुघ्न के बाद हुए थे सुमित और सूरत. राजा सूरत अंग ऋषि को मानते थे. अंग ऋषि अयोध्या में रहते थे. उसके बाद उनके लड़के हुए खून शाह. हमारा गांव उमरी बेगमगंज पड़ता है. गोंडा में पहले खून शाह आए तब यहां पहले थारू की जमीन थी. पहले उमरी बसाई. वह इसलिए बसाई क्योंकि लक्ष्मण की पत्नी का यहां जुड़ाव था तो पहले इसका नाम उर्मिलापुरी था.

भारतीय कानून पर कितना विश्वास-
जब हमारे दादा आए थे वहां से तब वंशावली लेकर आए थे. हमारे पास वंशावली रखी हुई है. हमारे पास एलआईयू की रिपोर्ट भी है. आईबी ने भी जांच की है. जिस दिन सुप्रीम कोर्ट हमसे मांगेगा कि आप साक्ष्य दीजिए, आईडी दीजिए, मैं सुप्रीम कोर्ट में पेश कर दूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details