उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डिप्टी सीएम ने कहा, गैरहाजिर डॉक्टर-कर्मचारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

मनकापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया. निरीक्षण में डाॅक्टर व कर्मचारी गायब मिले. इस मामले को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिये हैं.

By

Published : Jun 20, 2023, 7:02 AM IST

ो

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में लगातार चिकित्सा व्यवस्था को दुरुस्त करने में प्रदेश सरकार कार्यरत है. इसी के तहत बीच-बीच में लापरवाह डॉक्टर एवं कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई हो रही है. सोमवार को मनकापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपजिलाधिकारी आकाश सिंह के निरीक्षण में गायब मिले. डॉक्टर-कर्मचारियों के मामले को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही अफसरों को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए हैं. बीते बुधवार को उप जिलाधिकारी ने सीएचसी का निरीक्षण किया था. यहां उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर चेक किया था, जिसमें इमरजेंसी ड्यूटी में लगे डॉक्टर अनुपस्थिति मिले थे. इसके अलावा कई स्टाफ नर्स व अधिकतर कर्मचारी अनुपस्थिति पाए गए थे.

डिप्टी सीएम ने देवी पाटन के अपर निदेशक को प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं. उन्हें तीन दिन के अंदर रिपोर्ट प्रेषित करनी होगी. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि 'रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही अगर कोई चिकित्सक लंबी अवधि से तैनात है तो उसे अन्यत्र स्थानांतरित किया जाएगा. संतकबीर नगर के मलौली हंसैरा बाजार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉ. सीमा के समय पर अस्पताल न पहुंचने की शिकायत मिली है. डिप्टी सीएम ने कहा कि इस मामले में संतकबीरनगर सीएमओ को तत्काल प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि देरी से अस्पताल आने वाले डॉक्टर-कर्मचारियों पर कठोर कार्रवाई होगी. अनुशासनहीनता किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

यह भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details