उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मोदी जैसा नेता धरती पर बस एक बार ही आता है: केशव प्रसाद मौर्य

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35A हटाए जाने के बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि मोदी है तो देशहित में कुछ भी मुमकिन है.

By

Published : Aug 5, 2019, 10:47 PM IST

केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ: केंद्र सरकार की ओर से जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A से हटाए जाने पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बधाई दी. इस दौरान उन्होंने हुए कहा कि देश की जनता ने पीएम से जो उम्मीद की थी, उसे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री एक-एक कर पूरा करने का काम काम रहें हैं.

डिप्टी सीएम ने कहा कि हम तो लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान कह रहे थे कि मोदी है तो सब कुछ मुमकिन है. उन्होंने कहा कि मैंने पूरे चुनाव प्रचार के दौरान जनता से कहा था कि 'विश्वास करो तुम मोदी पर, यह नए युग का निर्माता है, ऐसा नेता धरती पर बस एक बार ही आता है'. वह आज सत्य साबित हो रहा है. इसके लिए देश की जनता बधाई की पात्र है.

जम्मू कश्मीर के लोग आज भी गुलामी की जिंदगी जी रहे थे
उन्होंने कहा कि आजादी को भले ही 70 साल हो गए हों, लेकिन जम्मू कश्मीर के लोग आज भी गुलामी की जिंदगी जी रहे थे. दुख की बात यह है कि कश्मीर में भारतीय संविधान लागू नहीं होता था. भारत सरकार जनहित में जो योजनाएं बनाती थी, वह भी सही ढंग से लागू नहीं हो पाती थीं, जो देशवासियों के लिए दुख की बात थी. देश की जनता ने मोदी जी को फिर से देश की बागडोर सौंपी, जिसका परिणाम आज सबके सामने है. मोदी जी देशहित में किसी से समझौता नहीं करते.

वहीं अनुच्छेद 370 और 35A हटाने का विरोध करने वालों के लिए उन्होंने कहा कि यदि आप देश के सच्चे नागरिक हैं तो फिर अनुच्छेद 370 और 35A हटाने का विरोध क्यों करते हो. अब समय बदलाव का है. चुनाव में मोदी जी ने कहा था कि अब नए भारत की शुरुआत होने वाली है, नए भारत का दौर शुरू हो चुका है. आज हम 70 साल बाद जम्मू कश्मीर में खुलेमन से तिरंगा लहराने की खुशी से झूम रहे हैं, जबकि यह काम बहुत पहले हो जाना चाहिए था. पहले की सरकारों की नीति और नीयत ठीक नहीं थी. देश की जनता ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को इस लायक बनाया तो आज उन्होंने 135 करोड़ लोगों का सपना साकार कर दिया.

कश्मीर सही तरीके से भारत का अभिन्न अंग बन गया है
अब जम्मू कश्मीर सही तरीके से भारत का अभिन्न अंग बन गया है. वहां के लोग खुले में सांस ले सकेंगे और सैनिक, जनता और देश की सुरक्षा खुले मन से कर सकेंगे. उन्होंने राज्यसभा में केंद्र सरकार का साथ देने वाले सभी सहयोगी सांसदों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जो लोग राष्ट्रप्रेम में केंद्र सरकार के साथ खड़े दिखाई दिए, वह न सिर्फ देश के सच्चे नागरिक हैं, बल्कि उनके अंदर राष्ट्रभक्ति भी कूट-कूट कर भरी है. उन्होंने विरोध करने वालों से भी देश की जनता से माफी मांगने की अपील की और कहा कि जब मामला राष्ट्रीय सुरक्षा या राष्ट्रवादी सोच का हो तो सभी को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर केंद्र सरकार का सहयोग करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details