उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में बने मॉनिटरिंग सेंटर का डिप्टी सीएम ने किया निरीक्षण

राजधानी लखनऊ स्थित माध्यमिक शिक्षा निदेशालय कार्यालय में बने कंट्रोल एवं मॉनिटरिंग सेंटर का डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने निरीक्षण किया. उपमुख्यमंत्री के इस औचक निरीक्षण से कार्यालय में हड़कंप मच गया.

By

Published : Feb 22, 2020, 7:18 PM IST

Updated : Feb 22, 2020, 7:57 PM IST

etv bharat
मॉनिटरिंग सेंटर का डिप्टी सीएम ने किया निरीक्षण.

लखनऊ:उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा निदेशालय कार्यालय में बने कंट्रोल एवं मॉनिटरिंग सेंटर का निरीक्षण किया. कंट्रोल एवं मॉनिटरिंग सेंटर का उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने आज दूसरी बार निरीक्षण किया. कंट्रोल एवं मॉनिटरिंग सेंटर से परीक्षा सेंटर की निगरानी की जा रही है. उपमुख्यमंत्री के इस औचक निरीक्षण से हड़कंप मच गया.

मीडिया से बात करते डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा.

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि सुबह के पाली में लगभग 27,98,850 विद्यार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया. द्वितीय पारी में 3,42,500 विद्यार्थी शामिल हुए. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी बड़े ही मनोयोग से परीक्षा दे रहे हैं. सबसे बड़ी बात तो यह है कि इतनी बड़ी परीक्षा में कुछ घटनाओं को छोड़कर अभी तक किसी भी प्रकार की बड़ी घटना को नहीं देखा गया है.

ये भी पढ़ें-सोनभद्र में सोना की खुदाई के लिए नीलामी की जल्द शुरू होगी प्रक्रिया: खनिज निदेशक

पूरे प्रदेश में पारदर्शी तरीके से परीक्षाएं हो रही हैं. कुछ भ्रामक खबरें प्रकाशित हुई हैं जो की पूरी तरीके से झूठी और बेबुनियाद हैं. परीक्षाओं में किसी भी तरह की हिलाहवाली नहीं की जा रही है. सभी लोगों से यही कहूंगा कि किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें और अपनी परीक्षा की तरफ ध्यान दें. हमारे सभी परीक्षार्थी बड़े ही प्रसन्नचित्त मुद्रा में परीक्षाएं दे रहे हैं.

Last Updated : Feb 22, 2020, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details