उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने व्यापार मेले का किया शुभारम्भ

लखनऊ के इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में भारतीय अंतरराष्ट्रीय मेगा व्यापार मेला का शुभारम्भ सूबे के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने किया. जीएस मार्केटिंग एसोसिएट्स और बंगाल चैंबर ने लखनऊ के नागरिकों के लिए 'द प्लानर्स' के साथ मिलकर इस मेले का आयोजन किया है.

By

Published : Mar 16, 2021, 6:51 AM IST

Breaking News

लखनऊ: उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने सोमवार को इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में भारतीय अंतरराष्ट्रीय मेगा व्यपार मेला का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलित कर किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लखनऊ में पहली बार भारतीय अंतर्राष्ट्रीय मेगा व्यापार मेला का आयोजन किया गया है. इस व्यापार मेले में नौ देशों और 15 राज्यों की कम्पनियों की भागीदारी है. जीएस मार्केटिंग एसोसिएट्स और बंगाल चैंबर ने लखनऊ के नागरिकों के लिए 'द प्लानर्स' के साथ मिलकर इस मेले का आयोजन किया है.

डॉ शर्मा ने कहा कि लाॅकडाउन और आर्थिक मंदी के बाद लखनऊ में प्रथम भारत अंतर्राष्ट्रीय मेगा व्यापार मेले का आयोजन आर्थिक पुनरूत्थान की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. मेले का आयोजन भारत और विदेश के 35 हजार से अधिक उत्पादों के प्रदर्शन के साथ-एक भव्य प्रदर्शनी के रूप में किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि भारत में उत्तर प्रदेश की तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था को देखते हुए निःसंदेह व्यापार के लिए सुनहरा अवसर प्रदान करता है. उप मुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने प्रदर्शनी में लगाए गए ट्यूनीशिया, टर्की और थाइलैंड के स्टालों का अवलोकन किया और विभिन्न उत्पादों की प्रशंसा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details