उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा पुष्प प्रदर्शनी और बीमा वार्षिकोत्सव में हुए शामिल

लखनऊ में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा शनिवार को अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल हुए. सबसे पहले डॉ दिनेश शर्मा ने दो दिवसीय पुष्प प्रदर्शनी और चित्रकला प्रतियोगिता का उद्घाटन किया. जिसके बाद बीमा अभिकर्ता संघ के वार्षिकोत्सव समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की.

By

Published : Feb 21, 2021, 6:06 AM IST

lucknow
डॉ दिनेश शर्मा

लखनऊः उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने महानगर में स्थित पद्म श्री डॉक्टर एससी राय ई-पार्क में आयोजित दो दिवसीय पुष्प प्रदर्शनी और चित्रकला प्रतियोगिता का उद्घाटन किया. उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने इस अवसर पर पार्क में लगाई गई पुष्प प्रदर्शनी के स्टालों का अवलोकन किया. साथ ही उन्होंने ने नगर निगम लखनऊ द्वारा संचालित अमीनाबाद इंटर कालेज के बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता का भी अवलोकन कर उनका उत्साहवर्धन किया. डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि लखनऊ के पूर्व महापौर एससी राय व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति थे. उनके मन और मस्तिष्क में हमेशा लखनऊ के विकास की परिकल्पना रही है. अब लखनऊ का स्वरूप बदल रहा है.

'डॉ राय ने देखा था लखनऊ के विकास का सपना'
डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि आज लखनऊ गलियों से निकलकर चौड़ी सड़कों और मेट्रो की सुविधा तक पहुंच गया है. लखनऊ शहर की सीमाओं में निरंतर विस्तार हो रहा है. उन्होंने कहा कि सीमित संसाधनों के बावजूद शहर में आधारभूत सुविधाओं का तेजी से विकास हुआ है. इसके लिए नगर निगम की पूरी टीम बधाई की हकदार है. लखनऊ विभिन्न संस्कृतियों का केंद्र स्थल है. उन्होंने कहा कि पुष्प केवल सुगंध के लिए ही नहीं होते हैं, बल्कि पुष्प सुंदरता, मधुरता और आपसी मेल मिलाप का संदेश भी देते हैं. उन्होंने साथ ही लखनऊ नगर वासियों से आह्वान किया कि आने वाले समय में होने वाले सफाई सर्वेक्षण में लखनऊ वासी बढ़ चढ़कर हिस्सा लें.

बीमा अभिकर्ता संघ का वार्षिकोत्सव समारोह
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने लखनऊ के जानकीपुरम में आयोजित बीमा अभिकर्ता संघ के वार्षिकोत्सव समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. उन्होंने कहा कि बीमा अभिकर्ता समाज की प्रमुख कड़ी के रूप में काम करते हैं. सामाजिक कल्याण के लिए उनके कार्य बहुत महत्वपूर्ण है. आधुनिकीकरण के युग में बीमा एजेंट के लिए आधुनिक तकनीकी का ज्ञान होना बहुत आवश्यक है.

'प्रशिक्षण कार्यक्रम बेहद जरूरी'
डिप्टी सीएम ने कहा कि समय समय पर बीमा अभिकर्ता के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाय. जिससे बीमा अभिकर्ता को कुछ नई जानकारियां प्राप्त हो सकें. डिप्टी सीएम ने कहा कि समय और परिवर्तन के साथ हमें अपनी नीतियों और कार्यशैली में भी परिवर्तन करना अतिआवश्यक हो गया है. वर्तमान युग आधुनिकीकरण का है, ऐसे में बीमा एजेंट के लिए आधुनिक तकनीकी का ज्ञान होना बहुत आवश्यक है. जिसके लिए जरूरी है, कि समय-समय पर बीमा अभिकर्ता के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details