उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: पंचायती राज विभाग ने 53.20 करोड़ का चेक सीएम केयर फंड में किया दान

By

Published : Apr 22, 2020, 3:53 PM IST

लखनऊ जिले में कोरोना संकट से निपटने के लिए पंचायती राज विभाग की तरफ से 53 करोड़ 20 लाख का चेक मुख्यमंत्री की ओर से स्थापित कोविड केयर फंड के लिए दिया है. इस चेक को पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी एवं प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री को सौपा है.

पंचायती राज विभाग ने 53 करोड़ 20 लाख का चेक सीएम केयर फंड में किया दान
पंचायती राज विभाग ने 53 करोड़ 20 लाख का चेक सीएम केयर फंड में किया दान

लखनऊ: पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी एवं प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह ने पंचायती राज विभाग की ओर से 53 करोड़ 20 लाख का चेक मुख्यमंत्री की ओर से स्थापित कोविड केयर फंड के लिए दिया है. पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह ने यह चेक बुधवार को यहां लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेंट किया है.

मुख्यमंत्री ने विभाग के इस योगदान की सराहना की है. मुख्यमंत्री ने कोविड-19 से उत्पन्न हुई स्थिति के मद्देनजर प्रदेशवासियों से आर्थिक मदद का आह्वान किया है. इसी क्रम में पंचायती राज विभाग की ओर से स्वैच्छिक योगदान किया गया है. मुख्यमंत्री कोविड केयर की सहायता कोष का उपयोग कोविड-19 के उपचार व बचाव के लिए इस्तेमाल की जाएगी. फंड की धनराशि से टेस्टिंग L1, L2, एवं L3 अस्पतालों की स्थापना एवं सुदृढ़ीकरण लॉजिस्टिक्स तथा पीपीई किट, एन-95 आदि की व्यवस्था की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details