उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राजनाथ सिंह से 1962 वाली जमीन चीन से वापस लेने की मांग

भारत तिब्बत सहयोग मंच ने सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को ज्ञापन सौंपा. इसमें मांग की गई है कि 1962 के युद्ध में चीन द्वारा कब्जी की गई जमीन को उससे वापस लिया जाय.

By

Published : Nov 30, 2020, 11:01 PM IST

राजनाथ सिंह को ज्ञापन
राजनाथ सिंह को ज्ञापन

लखनऊः भारत तिब्बत सहयोग मंच अवध प्रांत के अध्यक्ष आशीष मिश्र ने सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. उन्होंने लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह को एक ज्ञापन सौंप चीन द्वारा कब्जा की गई, भारत की जमीन को वापस लेने की मांग रखी.

1962 में कब्जाई गई जमीन वापस लेने की मांग
प्रांत अध्यक्ष आशीष मिश्र के मुताबिक, ज्ञापन सौंपने का उद्देश्य वर्ष 1962 के युद्ध में चीन द्वारा कब्जा की गई भारत की जमीन को वापस लेने के लिए संसद के दोनों सदनों द्वारा 14 नवंबर 1962 को लिए गए संकल्प की याद दिलाना रहा. उन्होंने कहा कि इस संकल्प को देश के समस्त सांसदों को याद दिलाने और चीन से देश की जमीन वापस पाने के लिए मुहिम चलाई जा रही है.

सांसदों को संकल्प पत्र देने की मुहिम
गौरतलब है कि इस मुहिम के अंतर्गत संगठन के पदाधिकारी देश के सांसदों को संकल्प पत्र देकर चीन द्वारा कब्जा की गई जमीन वापस लेने को प्रतिबद्धता के लिए आह्वान कर रहे हैं. इसी क्रम में सोमवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को संकल्प पत्र देकर देश की जमीन वापस पाने के लिए प्रयास करने हेतु आह्वान किया गया.

लखनऊ पहुंचे थे रक्षामंत्री
राजधानी में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सोमवार सुबह लखनऊ पहुंचे. रक्षामंत्री ने आउटर रिंग रोड, किसान पथ के रेल ओवर ब्रिज की हकीकत देखी. साथ ही राजनाथ सिंह ने कार्यकर्ताओं से दिलकुशा आवास पर मुलाकात भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details