उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जवाहर और इंदिरा भवन में कोरोना रोस्टर लागू करने की मांग

By

Published : May 4, 2021, 1:42 AM IST

राजधानी लखनऊ के जवाहर भवन और इंदिरा भवन कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष ने दोनों भवनों में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए, प्रदेश सरकार से इन भवनों के कर्मचारियों के लिए भी जल्द रोस्टर जारी करने की मांग की है.

etv bharat
etv bharat

लखनऊ: जवाहर भवन और इंदिरा भवन कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुमार पाण्डेय ने दोनों भवनों में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए यूपी सरकार से जल्द रोस्टर जारी करने की मांग की है. संघ के महामंत्री सुशील कुमार बच्चा ने कहा कि कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरती जा रही है. उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव द्वारा जारी किया गया रोस्टर संबंधित शासनादेश 30 अप्रैल को खत्म हो गया है.

सरकारी विभागों के कर्मचारी हो रहे कोरोना पाॅजिटिव
राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थिति जवाहर और इंदिरा भवन में कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए रोस्टर संबंधित शासनादेश जारी किया गया था, जिसकी समयावधि 30 अप्रैल को समाप्त हो चुकी है. कोरोना रोस्टर समय समाप्त हो जाने के बाद कर्मचारी महासंघ द्वारा चिंता जाहिर की गई है. इस सम्बन्ध में जवाहर भवन और इंदिरा भवन कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने सरकार से मांग करते हुए कहा है कि रोस्टर जल्द से जल्द लागू किया जाए. अध्यक्ष सतीश कुमार पाण्डेय ने बताया कि दोनों भवनों में 50 से ज्यादा सरकारी विभागों के अधिकारी और कर्मचारी कार्यरत है. कोरोना संक्रमण काल में सरकारी योजनाओं में लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं. उन्होंने बताया कि विभागों के कर्मचारी लगातार संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. ऐसे में उनके बचाव के लिए जितनी जल्दी हो सके कोरोना रोस्टर लागू किया जाए.

इसे भी पढ़ें-कोविड संक्रमण रोकने के लिए मंगलवार से यूपी के गांवों में शुरू होगा जांच अभियान

कोरोना से बचाव को लेकर लापरवाही
महामंत्री सुशील कुमार ने बताया कि अधिकारी और कर्मचारियों को कोरोना से बचाने को लेकर लापरवाही बरती जा रही है. पुराना कोरोना रोस्टर का समय 30 अप्रैल को समाप्त हो गया है. लेकिन, अभी तक इसे फिर से लागू नहीं किया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details