उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ विश्वविद्यालय को 14 दिन के लिए बंद करने की मांग

By

Published : Apr 6, 2021, 4:14 PM IST

लखनऊ विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमण के चलते दो वरिष्ठ शिक्षकों की मौत हो गई है. इसके बाद से विश्वविद्यालय शिक्षक संघ की ओर से कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय को पत्र लिखकर लखनऊ विश्वविद्यालय कैंपस को पूरी तरह से बंद किए जाने की मांग की गई है.

लखनऊ विश्वविद्यालय.
लखनऊ विश्वविद्यालय.

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमण के चलते दो वरिष्ठ शिक्षकों की मौत हो गई है. ऐसे में पूरे परिसर में दहशत का माहौल है. परिसर में सन्नाटा पसरा हुआ है. सुरक्षा की दृष्टि से कैंपस को आगामी 20 अप्रैल तक पूरी तरह से बंद किए जाने की मांग उठाई गई है. शिक्षक संघ ने बुधवार को कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय को पत्र भी भेज दिया है.

पत्र में अध्यक्ष डॉ. विनीत कुमार वर्मा और महामंत्री डॉ. राजेंद्र कुमार वर्मा ने लिखा है कि लखनऊ विश्वविद्यालय में काफी संख्या में शिक्षक, छात्र और शिक्षणेतर कर्मचारी कोरोना संक्रमण से ग्रसित हैं. लखनऊ विश्वविद्यालय के शिक्षक पद्मश्री प्रोफेसर बृजेश शुक्ला और एक सेवानिवृत्त शिक्षक प्रोफेसर एके शर्मा का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया है. ऐसे में परिस्थितियों के दृष्टिगत लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर को पूरी तरह से बंद कर दिया जाए.

यह हैं मांगें

पत्र में लखनऊ विश्वविद्यालय को अगले 14 दिनों के लिए यानी 20 अप्रैल तक पूर्ण रूप से (सभी विभाग शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक) बंद करने की बात कही गई है, जिससे कोरोना संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ा जा सके. लखनऊ विश्वविद्यालय के आवासीय परिसर और छात्रावासों में भी कुछ शिक्षक, गैर शिक्षक स्टॉफ और छात्र कोरोना संक्रमित हैं. ऐसे में संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करवाने के लिए जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर आवश्यक कार्रवाई की जाए.

विश्वविद्यालय में किसी भी शिक्षक, छात्र, अधिकारी और कर्मचारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर उनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करवाकर इसकी सूचना तत्काल सार्वजनिक की जाए, जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविड प्रोटोकॉल के तहत सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं.

इसे भी पढ़ें-वाराणसी में बेकाबू हुआ कोरोना, 401 नए केस आए सामने

ABOUT THE AUTHOR

...view details