उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अपने ही परिवार के सदस्यों से सम्मान पाकर भावुक हुए बुजुर्ग माता-पिता

By

Published : Nov 14, 2021, 10:53 PM IST

लखनऊ के सिटी मांटेसरी स्कूल में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में करीब 15 लोगों ने अपने माता-पिता को सम्मानित किया. अपने ही परिवार के सदस्यों से सम्मान पाकर बुजुर्ग माता-पिता बेहद खुश और भावुक दिखे.

परिवार के सदस्यों से सम्मान पाते हुए बुजुर्ग माता-पिता
परिवार के सदस्यों से सम्मान पाते हुए बुजुर्ग माता-पिता

लखनऊ: सिटी मांटेसरी स्कूल में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में करीब 15 लोगों ने अपने माता-पिता को सम्मानित किया. अपने ही परिवार के सदस्यों से सम्मान पाकर बुजुर्ग माता-पिता बेहद खुश हुए. इन सभी माता-पिता के होठों पर मुस्कान जरूर थी पर नि:शब्द थे और बेहद भावुक भी.

यह वो मौका था जब राजधानी के सीएमएस स्कूल में डेल्फिक यूपी नाम का विशेष सम्मान समारोह चल रहा था. परिजनों ने सम्मान समारोह में अपने माता-पिता पर पुष्पवर्षा की. उन्हें माला पहनाया और चरण छूते हुए स्मृति चिन्ह देखकर उन्हें सम्मानित किया.

वहीं, इस कार्यक्रम में करीब 15 लोगों ने अपने माता-पिता और बुजुर्गों को सम्मानित किया. इस मौके पर डेल्फिक यूपी के महासचिव व आईएएस अधिकारी डॉ. अखिलेश मिश्र ने कहा कि वो आज भी अपने माता-पिता का सानिध्य पाकर भावुक हो उठते हैं. माता-पिता का सम्मान करना उन्होंने अपने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजीव कुमार से सीखा है.

राजीव कुमार जब भी किसी कार्यक्रम में जाते हैं, अपने माता-पिता को साथ लेकर जरूर जाते हैं. चाहे वह कॉकटेल पार्टी ही क्यों न हो. कभी उन्हें अकेले जाते नहीं देखा गया. डॉ. अखिलेश ने कहा कि जब भी किसी को कहीं जाना होता है तो वो अपने बुजुर्ग माता-पिता को घर की देखभाल के लिए छोड़ जाते हैं. इससे वो अकेलेपन के शिकार हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें- मौत के बाद हिंदू रीति-रिवाज से हो मेरा अंतिम संस्कार : वसीम रिजवी


सिटी मांटेसरी स्कूल के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया. इसमें सर्वेश अस्थाना, कलीम कैसर नुसरत, अतीक, राजेश श्रीवास्तव, विवेक मिश्र, अखिलेश भिखारी, क्षितिज पंकज प्रसून व शिखा श्रीवास्तव जैसे बड़े महाकवियों ने काव्य पाठ किया. समारोह का संचालन डॉ. शोभा त्रिपाठी ने किया तो समापन आईपीएस अधिकारी व डेल्फिक के अध्यक्ष डॉक्टर रामकृष्ण स्वर्णकार ने किया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details