उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Defence Expo: एक दिन पहले ही पैक हुए रक्षा हथियार, दर्शक मायूस

यूपी की राजधानी लखनऊ में आयोजित डिफेंस एक्सपो में रक्षा हथियारों की पैकिंग एक दिन पहले ही हो गई. साथ ही जो स्टाल लगाए गए थे, उन्हें भी बंद कर दिया गया. इससे प्रदर्शनी देखने आए लोगों को काफी निराशा हाथ लगी. ईटीवी भारत से बातचीत में उन्होंने अपने दर्द को बयां किया.

By

Published : Feb 8, 2020, 10:52 PM IST

weapons were packed a day before at defence expo
डिफेंस एक्सपो में रक्षा हथियारों की पैकिंग होने से लोगों को मिली निराशा.

लखनऊ: राजधानी में डिफेंस एक्सपो 2020 का आयोजन 5 फरवरी से 9 फरवरी तक किया जाना था, लेकिन 1 दिन पहले 8 फरवरी को ही रक्षा के बड़े हथियारों की पैकिंग कर दी गई, जिससे लोगों को काफी निराशा हाथ लगी. जो दर्शक प्रदर्शनी देखने आए थे, वह भी काफी मायूस हुए.

डिफेंस एक्सपो में रक्षा हथियारों की पैकिंग होने से लोगों को मिली निराशा.

रक्षा प्रदर्शनी में जो तमाम स्टाल लगाए गए थे, उन्हें भी बंद कर दिया गया. बड़े और सभी तरह के छोटे हथियारों को पैक करने का काम दोपहर बाद ही शुरू हो गया था. ऐसे में जो लोग प्रदर्शनी देखने आए थे, उन्हें काफी मायूसी हाथ लगी. लोगों ने इसको लेकर नाराजगी भी जताई.

तमाम लोगों ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए इसको लेकर अपना दर्द भी बयां किया और कहा भी कि जब 9 फरवरी तक प्रदर्शनी आयोजित की गई थी तो फिर 1 दिन पहले ही दोपहर बाद प्रदर्शनी में रखे गए रक्षा उपकरण क्यों पैक कर दिया गया.

सुशील कुमार ने कहा कि अच्छी फीलिंग वैसे नहीं आ रही है. बड़े हथियार हम लोग नहीं देख पाए. पुनीत श्रीवास्तव ने कहा कि हम लोग भी निराश हुए हैं. अपने बच्चों को यहां प्रदर्शन दिखाने आए थे, लेकिन यहां आने पर पता चला कि बड़े हथियार पैक कर दिए गए. यह ठीक नहीं है. हमने अपने परिवार के कई सदस्यों को भी रविवार को लाने की योजना बनाई थी,

रवि कुमार तिवारी ने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रोग्राम लखनऊ में किया गया. हम लोग खुश भी हुए. भीड़ और पास की वजह से हम लोग पहले नहीं आ पाए. उन्होंने कहा कि हमारे बहुत सारे लोग हैं, जो रविवार को आने का प्रोग्राम बना रहे थे, लेकिन अभी यहां पर देखा कि जो बड़े-बड़े आयुध आए हैं, वह समय से पहले पैक कर रहे हैं. यह निराशाजनक लग रहा है. अभी प्रोग्राम से पहले ही सब कुछ फिनिश किया जा रहा है.जाहिर सी बात है कि यह गलत है.

ये भी पढ़ें:Defence Expo: नेवी बैंड ने बजाईं देशभक्ति की धुनें, लोगों ने उठाया प्रस्तुति का लुत्फ

ABOUT THE AUTHOR

...view details