उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के हॉस्टल में मिला फंदे से लटका छात्रा का शव

लखनऊ के डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के हॉस्टल में छात्रा का शव फंदे से लटका मिला. वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Dec 4, 2022, 12:20 PM IST

फांसी लगाई
फांसी लगाई

लखनऊ:जनपद के पारा स्थित डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय की एलएलबी की छात्रा कोमल द्विवेदी का शव शनिवार को फंदे से कृष्णा नगर स्थित हॉस्टल में लटकता मिला. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस के मुताबिक, मृतका के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. पूरे मामले की जांच कर रही है. मृतका कोमल के पिता रामकृष्ण ने बताया कि बेटी कोमल का बैक पेपर आ गया था, जिस कारण वह परेशान चल रही थी.

जानकारी के अनुसार, प्रतापगढ़ जेठवारा के सबलगढ़ निवासी रामकृष्ण द्विवेदी की बेटी कोमल एलएलबी तृतीय वर्ष की छात्रा थी. वह कृष्णानगर के स्नेहनगर स्थित साहनी हॉस्टल में बीते तीन वर्ष से रह रही थी. हॉस्टल की अन्य छात्राओं के मुताबिक शुक्रवार रात वह अपने कमरे में सोने चली गई थी. शनिवार सुबह कमरे का दरवाजा नहीं खोला तो सभी ने सोचा की वह देर तक सो रही होगी. शाम को सफाईकर्मी ने दरवाजा खटखटाया पर अंदर से कोई जवाब नहीं आया. इस पर अन्य छात्राओं ने भी आवाज दी, पर कोई जवाब नहीं मिला. इसपर छात्राओं ने पुलिस को सूचित किया.

घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे का दरवाजा तोड़ भीतर दाखिल हुई तो कोमल रोशनदान से रस्सी के फंदे के सहारे लटकी हुई थी. मृतका का मोबाइल फोन लॉक है. इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही परिजनों को घटना के संबंध में जानकारी दी, जिसके चलते परिजनों में कोहराम मच गया. पिता का कहना है कि, कोमल का बैक पेपर आ गया था, जिस कारण वह परेशान चल रही थी. फिलहाल पुलिस के मुताबिक, परिजनों की ओर से कोई भी शिकायत पत्र नहीं दिया है.

यह भी पढ़ें-पुलिस ने पांच घंटे में सुलझाई मर्डर की गुत्थी, पुरानी रंजिश के चलते की थी राम जीवन की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details