उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी उपचुनाव: सीएम योगी सहित भाजपा नेताओं की जनसभाओं की तारीख घोषित

उत्तर प्रदेश में 3 नवंबर को विधानसभा की 7 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. बीजेपी प्रदेश में चुनावी माहौल कायम करने के लिए जनसभाएं करेगी. बीजेपी ने अपने सभी प्रत्याशियों के समर्थन में होने वाली जनसभाओं की तारीख की घोषणा कर दी है.

By

Published : Oct 21, 2020, 5:16 PM IST

Updated : Oct 21, 2020, 5:22 PM IST

सीएम योगी
सीएम योगी

लखनऊ: यूपी की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी माहौल को अपनी तरफ मोड़ने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित बड़े नेताओं की जनसभाओं के कार्यक्रम तय कर दिए हैं. कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए छोटी-छोटी जनसभाएं और कार्यक्रम करते हुए पार्टी के पक्ष में उपचुनाव के लिए माहौल बनाने का काम स्टार प्रचारक करेंगे.

यहां होंगी जनसभाएं
भाजपा के प्रदेश महामंत्री और चुनाव प्रबंधन प्रभारी जेपीएस राठौर ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह संयुक्त रूप से 22 अक्टूबर को जनसभा करेंगे. यह जनसभा अमरोहा की नौगावां सादात विधानसभा सीट में उम्मीदवार संगीता चौहान के समर्थन में होंगी. इसी तरह दोनों लोग बुलंदशहर से प्रत्याशी उषा सिरोही और टूंडला से प्रत्याशी प्रेम पाल धनगर के समर्थन में पार्टी द्वारा आयोजित जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

इसके बाद शनिवार 24 अक्टूबर को उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा बुलंदशहर में प्रत्याशी उषा सिरोही के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद 27 अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह संयुक्त रूप से कानपुर देहात की घाटमपुर सीट पर पार्टी प्रत्याशी उपेंद्र पासवान के समर्थन में जनसभा करेंगे. इसके बाद उसी दिन उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा सीट पर प्रत्याशी श्रीकांत कटिहार के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की जनसभाएं
28 अक्टूबर को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जौनपुर की मंडी विधानसभा सीट से उम्मीदवार मनोज सिंह और देवरिया में सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद केशव प्रसाद मौर्य 29 अक्टूबर को नौगावां सादात, टूंडला, घाटमपुर सीट के प्रत्याशियों के भी समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

31 अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट के प्रत्याशी मनोज सिंह भदौरिया के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

इसके अलावा प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल सभी विधानसभा क्षेत्रों में संगठन की योजना के अनुसार बैठक कर चुनाव अभियान की तैयारियों को आगे बढ़ा रहे हैं. इसके अलावा योगी सरकार के मंत्रियों और पार्टी के सांसद भी लगातार विधानसभा क्षेत्रों में दौरा करते हुए चुनाव अभियान को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं.

Last Updated : Oct 21, 2020, 5:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details