उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

साइबर जालसाजों ने बैंक खातों से उड़ाए डेढ़ लाख रुपये, जांच शुरू

लखनऊ में साइबर जालसाजों ने दो लोगों के बैंक खातों से डेढ़ लाख रुपये उड़ा दिए हैं. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामला राजधानी के गोमतीनगर का है.

By

Published : May 16, 2021, 1:46 PM IST

साइबर जालसाजों ने बैंक खातों से उड़ाए डेढ़ लाख रुपये
साइबर जालसाजों ने बैंक खातों से उड़ाए डेढ़ लाख रुपये

लखनऊ:साइबर जालसाजों ने राजधानी के पॉश इलाकों में रहने वाले 2 लोगों के बैंक खातों से करीब डेढ़ लाख रुपये पार कर दिए. जानकारी होने पर दोनों ही पीड़ितों ने स्थानीय थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस साइबर सेल की मदद से मामले की जांच में जुट गई है.

जालसाज ने फोन कर हासिल की जानकारी
गोमती नगर इलाके में रहने वाले सिद्धांत जायसवाल को जालसाज ने फोन कर सारी जानकारी हासिल कर ली. इसके बाद उनके बैंक खाते से करीब एक लाख रुपये पार कर दिए. वहीं दूसरी ओर हजरतगंज इलाके में रहने वाले विशाल कुमार को ना तो कोई फोन आया. और ना ही कोई मैसेज आया. बावजूद इसके उनके खाते से 25-25 हजार रुपए करके दो बार में निकाल लिया गया. पुलिस ने दोनों ही शिकायतों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

इसे भी पढ़ें:मन में नहीं कोई डर, धीरे-धीरे बढ़ रही वैक्सीनेशन की रफ्तार

जांच में जुटी पुलिस
इस मामले पर लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के प्रवक्ता नितिन का कहना है कि साइबर जालसाजी के 2 मामले सामने आए हैं. यह दोनों मामले हजरतगंज और गोमतीनगर इलाके में रहने वालों के साथ हुए हैं. दोनों ही मामलों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस मामले की जांच साइबर सेल द्वारा भी की जा रही है. उन्होंने कहा कि इन जालसाजों के खिलाफ काफी समय से पुलिस टीम लगी हुई है. इन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details