उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 77 लाख रुपए का सोना

By

Published : May 3, 2021, 11:10 AM IST

कस्टम विभाग की तत्परता से लखनऊ एयरपोर्ट पर 1573 ग्राम सोना पकड़ा गया है. आरोपी को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी गई है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत 77,54,890 रूपये आंकी जा रही है.

जब्त किया गया सोना
जब्त किया गया सोना

लखनऊ: राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रविवार को विदेश से आए एक तस्कर के पास से कस्टम विभाग ने करीब 1573 ग्राम सोना बरामद किया. पकड़े गए सोने के बारे में कस्टम विभाग ने यात्री से पूछताछ की लेकिन यात्री सोने के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सका. कस्टम विभाग ने सीमा शुल्क अधिनियम के तहत सोने को जब्त कर लिया है और आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

यह है पूरा मामला

रविवार को स्पाइसजेट की विमान संख्या SG- 9607 द्वारा रियाद से लखनऊ आ रहे एक यात्री से तलाशी के दौरान कस्टम विभाग ने 1573 ग्राम सोना बरामद किया. यात्री ने सोने के बिस्किट पर काले रंग का सेलोटेप लगाकर उसे लैपटॉप बैग के अंदर छिपा रखा था. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत 77,54,890 रूपये बताई जा रही है.

पढ़ें:आम के उत्पाद से भी हो सकती है इम्युनिटी बूस्टिंग

कस्टम विभाग ने दी जानकारी

कस्टम विभाग की उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि यात्री से उपरोक्त सोने के बारे में पूछताछ की गई, लेकिन यात्री कोई भी जवाब नहीं दे सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details