उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

14 साल तक अंसल ने नहीं दिया प्लॉट, परेशान कस्टमर ने दर्ज कराई FIR

By

Published : Oct 25, 2022, 2:46 PM IST

Updated : Oct 25, 2022, 3:32 PM IST

राजधानी के सुशांत गोल्फ सिटी (Sushant Golf City) थाने में रियल स्टेट कंपनी निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोप है कि 14 साल पहले प्लॉट के लिए करीब उन्नीस लाख रुपये लेने के बाद भी अभी तक प्लाॅट नहीं दिया गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राजधानी के सुशांत गोल्फ सिटी (Sushant Golf City) थाने में रियल स्टेट कंपनी निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोप है कि 14 साल पहले प्लॉट के लिए करीब उन्नीस लाख रुपये लेने के बाद भी अभी तक प्लाॅट नहीं दिया गया, जबकि यूपी रेरा ने अंसल के निदेशकों से 2020 तक प्लाॅट देने के निर्देश दिए थे. पीड़ित कस्टमर को बिल्डर से परेशान होकर प्लाॅट को सस्ते दामों में बेचना पड़ा है.

कोलकाता के रहने वाले अरविंद मिश्रा ने बताया कि साल 2008 में उन्होंने अखबारों में विज्ञापन देखकर साढ़े पांच लाख रुपये देकर लखनऊ में अंसल सिटी में एक प्लॉट बुक किया था. यही नहीं उसके महज 6 महीने बाद बिल्डर द्वारा मांगी गई कुल कीमत का 50 प्रतिशत यानीकी 13.78 लाख रुपये का ब्याज के साथ भी भुगतान कर दिया गया. पीड़ित के मुताबिक, पेमेंट होने के बाद बिल्डर ने अगले 6 महीने में प्लॉट रेडी कर उन्हें पजेशन देने का वादा किया था, लेकिन जब उन्हें समय पर प्लॉट नहीं मिला तो यूपी रेरा में बिल्डर के खिलाफ शिकायत की थी. इस पर बिल्डर ने बुक किए गए प्लॉट से छोटा प्लॉट उन्हें देने के लिए सहमति दी थी, लेकिन यूपी रेरा ने नाराजगी जाहिर करते हुए अंसल निदेशकों को 2020 से पहले पीड़ित को उनका प्लॉट व बुकिंग की तारीख से अब तक का एक प्रतिशत ब्याज देने का निर्देश दिया. उसके बाद भी बिल्डर ने उन्हे प्लॉट नहीं दिया. जिससे परेशान होकर पीड़ित ने अपना प्लॉट सस्ते दामों में बेच दिया.

एफआईआर
एफआईआर
एफआईआर
एफआईआर
एफआईआर
एफआईआर
एफआईआर
एफआईआर




पीड़ित का आरोप है कि लुभावने वादे कर विज्ञापन देकर लोगों के साथ ठगी की जाती है. उन्होंने बताया कि ठगी की शिकायत उन्होंने आर्थिक अपराध शाखा (EOW) से भी की थी, जिसमें अंसल मालिकों के खिलाफ जांच चल रही है.

यह भी पढ़ें : दबंगों ने युवक को जमकर पीटा, मलीहाबाद विधायक के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

सुशांत गोल्फ सिटी (Sushant Golf City) इंस्पेक्टर शैलेंद्र गिरि ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर अंसल के पूर्व चेयरमैन सुशील अंसल, संदीप कोहली, अनूप सेठी, प्रणव अंसल, अरुण मिश्रा और नीरज श्रीवास्तव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें : निकाय चुनाव में टिकट के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों को स्क्रीनिंग टेस्ट से गुजरना होगा

Last Updated : Oct 25, 2022, 3:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details