उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अंडरवियर में छिपाकर लाए थे दो किलो सोना, एयरपोर्ट पर धरे गए

राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 12 व 13 अप्रैल को दो यात्रियों से दो किलो 86 ग्राम सोना बरामद किया है. तस्कर अंडरवियर में सोना छिपाकर दुबई से लाए थे. सीमा शुल्क अधिनियम के तहत सोने को जब्त कर लिया गया.

By

Published : Apr 15, 2021, 2:24 PM IST

लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया सोना.
लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया सोना.

लखनऊ: राजधानी स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में विदेशों से तस्करी कर लाए जा रहे सोने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. 12 और 13 अप्रैल को दो अलग-अलग यात्रियों से लगभग 2 किलो 86 ग्राम सोना अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने पकड़ा है. ये सोना बिना सीमा शुल्क अदा किए भारत लाया गया था, जिसे कस्टम अधिकारियों की सतर्कता से पकड़ लिया गया. दोनों यात्री पूछताछ के दौरान सोने से संबंधित कागजात नहीं दिखा पाए. लिहाजा सीमा शुल्क अधिनियम के तहत सोने को जब्त कर लिया गया. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया सोना.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया करीब 19 लाख रुपए का सोना

सोना लाने का ब्यौरा नहीं दे पाए यात्री

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग की उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि दुबई से विमान संख्या IX194 व इंडिगो की विमान संख्या 6E8955 से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे दो यात्रियों के पास से 2.86 किलोग्राम सोना बरामद किया गया है. बरामद सोने की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कुल कीमत 1,39,64,120 रुपये है. ये दोनों यात्री सोने को पेस्ट के रूप में ढाल कर एक पॉलिथीन में लपेटकर अपने अंडरवियर में छिपाकर लाए थे. इन यात्रियों में एक पुरुष और एक महिला यात्री शामिल हैं. महिला यात्री के पास से लगभग 2 किलो सोना बरामद हुआ है. वो बंगाल की रहने वाली है और उसका अक्सर दुबई आना-जाना रहता है. सोने के बाबत कोई जानकारी न दे पाने के कारण सीमा शुल्क अधिनियम के तहत दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details