उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डिफेंस एक्सपो 2020: गोमती रिवर फ्रंट पर आयोजित हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डिफेंस एक्सपो 2020 के आयोजन के दौरान गोमती रिवर फ्रंट पर सांस्कृतिक कार्यक्रम ने अनोखी प्रस्तुति दी.

By

Published : Feb 5, 2020, 2:06 PM IST

etv bharat
डिफेंस एक्सपो 2020 में सेना के जवानों ने करतब दिखाए.

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में बुधवार को डिफेंस एक्सपो 2020 के 11वें संस्करण का विधिवत उद्घाटन हुआ. इस दौरान गोमती नदी रिवर फ्रंट पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने अनोखी प्रस्तुति दी. डिफेंस एक्सपो 2020 के लिए गोमती नदी पर बने रिवर फ्रंट पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस दौरान सेना के जवानों ने विभिन्न गानों की मनोरम धुन बजाई. इस दौरान मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर जवानों का उत्साह बढ़ाया.

डिफेंस एक्सपो 2020 में सेना के जवानों ने करतब दिखाए.

सांस्कृतिक कार्यक्रम में सेना के जवानों के बाद डॉग स्कॉड ने अपने करतब दिखाए. इस दौरान डॉगों ने अपनी कला का अनोखा प्रदर्शन किया. इनके करतब को देखकर लोगों ने दांतों तले अपनी अंगुलियां दबा लीं.

गोमती रिवरफ्रंट पर दोपहर के 3 बजे नेवी, कोस्ट गार्ड, मार्कोस जवान अपने-अपने करतब दिखाएंगे. इस दौरान जवान अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे और बताएंगे कि किस प्रकार से दुश्मनों पर हमला किया जाएंगे.

पीएम मोदी होंगे शामिल

डिफेंस एक्सपो 2020 का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों किया जाएगा. कार्यक्रम का उद्घाटन करने के लिए पीएम मोदी लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंच गए हैं. इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्र के कई मंत्री डिफेंस एक्सपो 2020 में हिस्सा लेंगे. वहीं विदेशी देशों के करीब 70 राजनीतिक भी उपस्थित होंगे.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ: पॉलिटेक्निक कॉलेज में शुरू हुईं प्रतियोगिताएं, मुख्य अतिथि के तौर पहुंचीं प्राविधिक शिक्षा मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details