उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लग्जरी कारों का फर्जीवाड़ा, 20 हजार का इनामी गिरफ्तार

By

Published : Apr 12, 2021, 3:57 AM IST

लखनऊ पुलिस ने लग्जरी कारों के फर्जीवाड़े में फरार 20 हजार के इनामी मनीष टंडन को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने 11 माह पहले लग्जरी कारों के फर्जीवाड़े का खुलासा करते हुए गिरोह के 13 सदस्यों को गिरफ्तार किया था. जबकि फरार मनीष टंडन पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

लग्जरी कारों का फर्जीवाड़ा
लग्जरी कारों का फर्जीवाड़ा

लखनऊ: राजधानी की चिनहट पुलिस ने लग्जरी कारों के फर्जीवाड़े में फरार 20 हजार के इनामी मनीष टंडन को कमता तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने 11 माह पहले लग्जरी कारों के फर्जीवाड़े का खुलासा करते हुए गिरोह के 13 सदस्यों को गिरफ्तार किया था, जबकि फरार हजरतगंज के मीराबाई मार्ग निवासी मनीष टंडन पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

पुलिस के मुताबिक, इस गिरोह का नेटवर्क उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के अलावा बिहार, हरियाणा, उत्तराखंड, उड़ीसा, जम्मू-कश्मीर और नेपाल में फैला हुआ था. इस गिरोह के कई सदस्य फरार चल रहे हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है. प्रभारी निरीक्षक चिनहट धनंजय पांडेय का कहना है कि पिछले साल जून में टोटल लॉस की गाड़ियों के दस्तावेज के आधार पर चोरी के लग्जरी कार बचने वाले गिरोह का खुलासा किया था. इन आरोपियों के पास से बीएमडब्लयू, होंडा सिटी, ह्यूंडई सहित कई नामी कंपनियों की लग्जरी समेत अन्य 112 लग्जरी कारें बरामद की थीं. पुलिस ने गिरोह के 13 सदस्यों को दो बार में जेल भेजा था.

गिरोह के सदस्य टोटल लॉस गाड़ियों के चेचिस नंबर और गाड़ी नंबर हासिल कर ऑन डिमांड वाहन चोरी कराते थे. इसके बाद चोरी के वाहनों पर टोटल लॉस गाड़ी के नंबर और चेचिस नंबर डालकर बेचते थे. इस गिरोह में कारों को बेचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला मनीष टंडन फरार चल रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details