उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एयरफोर्स स्टेशनों में सप्लाई होने वाला तेल चोरी कर बेचने वाले गिरोह का खुलासा, दो गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 29, 2023, 8:14 AM IST

गुरुवार को लखनऊ में यूपी एसटीएफ की बड़ी सफलता मिली. एविएशन टरबाइन फ्यूल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया. इस मामले में दो आरोपियों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार (Two arrested for aviation turbine fuel theft in Lucknow) किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ:यूपी एसटीएफ ने गुरुवार को एयरफोर्स स्टेशनों में सप्लाई किये जाने वाले एविएशन टरबाइन फ्यूल को टैंकरों से चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया. यूपी एसटीएफ ने एविएशन टरबाइन फ्यूल चोरी चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार (Two arrested for aviation turbine fuel theft in Lucknow) कर लिया.

यूपी एसटीएफ की बड़ी सफलता मिली

गुरुवार को यूपीपीएसटीएफ ने एयरफोर्स स्टेशनों में सप्लाई होने वाला तेल चोरी करने वाले अनुज सिह और मनोज कुमार को राजधानी के सरोजनीनगर के बेहटवा अमौसी जय महाकाल ट्रेडर्स के पास से गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपियों के पास से एक टैंकर मिला. इसमें 19,995 लीटर एविएशन टरबाइन फ्यूल (aviation turbine fuel) भरा हुआ था. वहीं पांच लीटर एविएशन टरबाइन फ्यूल टैंकर से निकाला गया था. इनके पास से दो कुप्पी, प्लास्टिक का पाइप और बाल्टी, एक लोहे की रॉड, दो मोबाइल और उन्नीस पीपे बरामद किए गये.

गिरफ्तार अभियुक्तों ने यूपी एसटीएफ को पूछताछ में बताया कि लखनऊ में सरोजनी नगर इण्डियन आयल डिपो से एअर फोर्स स्टेशन चकेरी कानपुर नगर को सप्लाई होने वाले एविएशन टरबाइन फ्यूल (aviation turbine fuel) के टैंकरों को सरोजनी नगर बेहटवा के पास पूर्व से निर्धारित स्थान पर रोककर उसमें से इस आयल को निकाल लेते है और उसमें कोई एथेनाल मिला देते है जिससे की उसकी मात्रा बनी रहती हैं. इस गिरोह का मुख्य सरगना अखिलेश है.

एयरफोर्स स्टेशनों में सप्लाई होने वाला तेल चोरी करने वालों की गिरफ्तार के बाद एडीजी एसटीएफ ने बताया कि पकड़े आरोपी लखनऊ में सरोजनीनगर इंडियन आयल डिपो से एअर फोर्स स्टेशन चकेरी कानपुर नगर को सप्लाई होने वाले आयल के टैंकरों से ये लोग तेल चोरी कर लेते थे. इसके बाद इसमें कोई एथेनाल मिला देते थे. कई महीनों से ये खेल चल रहा था. इस गिरोह का मुख्य सरगना अखिलेश है. उसकी गिरफ्तारी को लेकर जिला आपूर्ति अधिकारी ने थाना सरोजनी नगर में मुकदमा दर्ज कराया है. (Crime News UP)

ये भी पढ़ें- Lucknow में मजदूरों की झोपड़ियां ढहने से दो की मौत, 12 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details