उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 22, 2023, 10:02 PM IST

ETV Bharat / state

मुख्तार अंसारी के गुर्गे ने बिल्डर को दी धमकी, कहा- 50 लाख दे दो नहीं तो जान से जाओगे

राजधानी के औरंगाबाद में रहने वाले एक प्रॉपर्टी डीलर को मुख्तार अंसारी के गुर्गे ने धमकी दी है. पुलिस रंगदारी समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मुख्तार अंसारी
मुख्तार अंसारी

लखनऊ :आशियाना क्षेत्र के रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर/ बिल्डर बाबूलाल ने आशियाना थाना पुलिस को तहरीर दी है. बताया कि माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी ने अपने साथियों संग मिलकर उसका रास्ता रोक लिया. इसके बाद गाड़ी से उतर कर धमकी देते हुए 50 लाख रुपये रंगदारी की मांग की. रंगदारी न देने पर कारोबार न कर पाने और अंजाम भुगत लेने की धमकी दी. माफिया गैंग से जुड़े इस करतूत से दहशत में आए प्रॉपर्टी डीलर ने स्थानीय पुलिस से मदद की गुहार लगाई है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रंगदारी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

प्रभारी निरीक्षक आशियाना मनोज कुमार भदोरिया ने बताया कि आशियाना थाना क्षेत्र के औरंगाबाद जागीर निवासी बाबूलाल पुत्र स्व. कल्लू पेशे से प्रॉपर्टी डीलर हैं. वह घरौंदा इन्फास्ट्रचर के नाम से जमीन का कारोबार करते हैं. पीड़ित प्रॉपर्टी डीलर के मुताबिक आरोपी सहजादे ने जो कि माफिया माफिया मुख्तार अंसारी का करीबी है, उससे कारोबार को लेकर दुश्मनी चल रही है. 14 जून की शाम वह बिजनौर से निकल कर वाहन से अपने घर वापस जा रहे रहे थे. इसी दौरान शहजादे ने अपने असलहाधारी साथियों संग गाड़ी से पीछा कर औरंगाबाद अंडरपास के निकट ओवरटेक कर उनकी गाड़ी को रोक लिया.

इसके बाद गाड़ी से उतर कर गालियां देते हुए बोले कि 50 लाख की व्यवस्था कर लो नहीं तो जान से मार दिया जाएगा. धमकी दी कि जमीन का काम करना भूल जाएंगे, अपने आका को बता देना कि कोई बचा नहीं पाएगा. इस हरकत से पीड़ित प्रॉपर्टी डीलर काफी खौफजदा हो गया. स्थानीय पुलिस से अपनी जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है. प्रभारी निरीक्षक आशियाना ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर गाली-गलौज, धमकी एवं अवैध वसूली की मांग के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें :फर्जी पुलिस बन एनकाउंटर का डर दिखाते थे लुटेरे, व्यापारियों से लूटे थे 23 लाख

ABOUT THE AUTHOR

...view details