उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Crime News : एक लाख के इनामी दोस्त की मौत का बदला लेना चाहता था कुख्यात गुफरान, जानिए क्या था अगला प्लान

By

Published : Jun 27, 2023, 6:29 PM IST

Updated : Jun 28, 2023, 6:14 AM IST

एसटीएफ लखनऊ ने कौशांबी में सवा लाख के इनामी अपराधी गुफरान को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. गुफरान पर लूट व हत्या के कई मुकदमें दर्ज हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : यूपी के कौशांबी में एसटीएफ के एनकाउंटर में मारा गया गुफरान अपने दोस्त तौकीर की मौत का बदला लेना चाहता था. इसके लिए उसने तौकीर का चार साल पहले एनकाउंटर करने वाले दो इंस्पेक्टर की हत्या का प्लान बनाया था. इसकी भनक यूपी एसटीएफ को लग चुकी थी. गुफरान ने चार साल पहले ही जरायम की दुनिया में कदम रखा था और कॉन्ट्रेक्ट किलिंग का बेताज बादशाह बनने की चाह रखता था.

कई घटनाओं को दिया अंजाम

एजेंसी के मुताबिक, यूपी एसटीएफ की टीम ने मंगलवार तड़के कौशांबी के समदा क्षेत्र में जिस कॉन्ट्रेक्ट किलर गुफरान को एनकाउंटर में मार गिराया है, वह यूपी पुलिस के ही दो इंस्पेक्टर के खून का प्यासा था. दरअसल, यूपी एसटीएफ ने 7 जून 2019 को प्रतापगढ़ की शहर कोतवाली इलाके में एक लाख के इनामी तौकीर को एनकाउंटर में मार गिराया था. पुलिस के इस ऑपरेशन में यूपी एसटीएफ के साथ-साथ प्रतापगढ़ पुलिस भी शामिल थी. तौकीर के एनकाउंटर के बाद उसके भाई जैद और प्रतापगढ़ के गुफरान ने एनकाउंटर को लीड कर रहे दो इंस्पेक्टर को मारने की ठान ली. जैद और गुफरान इन दोनों पुलिस कर्मियों की हर गतिविधियों पर नजर रखने लगे थे. इस दौरान गुफरान खुद को जरायम की दुनिया का बादशाह बनाने में लग गया.


सवा लाख के इनामी अपराधी गुफरान को मुठभेड़ में ढेर

सर्विलांस से STF को हुई साजिश की जानकारी : एजेंसी के मुताबिक, करीब दो माह पहले एसटीएफ को पता चला कि गुफरान अपने कुछ साथियों के साथ दो इंस्पेक्टरों की हत्या करने की साजिश रच रहा है. पुलिस को सर्विलांस के दौरान तौकीर के भाई जैद और गुफरान के बीच हुई बातचीत भी हाथ लग गई. एसटीएफ ने गुफरान की लोकेशन ट्रेस की और उसे घेर लिया. मंगलवार को डिप्टी एसपी एसटीएफ धर्मेंद्र कुमार शाही की टीम ने उसे एनकाउंटर में मार गिराया. गुफरान ने वर्ष 2019 में प्रतापगढ़ में एक तांत्रिक की हत्या कर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी.

यह भी पढ़ें : एसटीएफ लखनऊ ने सवा लाख के इनामी को मुठभेड़ में किया ढेर

पैसों के लिए किसी की भी हत्या को रहता था तैयार :एसटीएफ के मुताबिक, सवा लाख इनामी गुफरान पैसे लेकर किसी की भी हत्या करने के लिए तैयार रहता था. गुफरान मुंबई, गुजरात, मध्य प्रदेश, बिहार और राजस्थान में कई घटनाओं को अंजाम दे चुका था, जिसमें लूट और कॉन्ट्रेक्ट किलिंग शामिल है. एसटीएफ के मुताबिक, उसने महज सुल्तानपुर व प्रतापगढ़ में ही 14 से अधिक हत्याओं और लूट की घटना को अंजाम दिया है. एसटीएफ के मुताबिक, प्रतापगढ़ पुलिस ने जब गुफरान के गैंग पर शिकंजा कसना शुरू किया तो उसे शक हुआ कि कोई उसकी मुखबिरी कर रहा था, ऐसे में उसने पता कर अपने पुराने दोस्त तनवीर को मार दिया.

यह भी पढ़ें :कौशांबी में ढेर गुफरान सुलतानपुर में लूटा था पेट्रोल पंप, 25 हजार इनाम भी था घोषित

यह भी पढ़ें : जंगल में बुलाकर शादीशुदा प्रेमिका ने प्रेमी का काटा प्राइवेट पार्ट, बेवफाई का लिया बदला

Last Updated : Jun 28, 2023, 6:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details