उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में पैसे को दोगुना करने का लालच देकर 60 लाख की ठगी, FIR दर्ज

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 20, 2023, 3:02 PM IST

लखनऊ में रकम को दोगुना का लालच देकर 60 लाख की ठगी करने का मामला (Cheating of Rs 60 lakh rupees) सामने आया है. मामला गोमती नगर के विभूतिखंड थाना क्षेत्र की बताई जा रही है. पीड़ित ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :राजधानी में ठगी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. विभूतिखंड थाना क्षेत्र में पैसे को दोगुना होने का लालच देकर 60 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है. जालसाज ठगी की रकम लेकर मौके से फरार हो गए. घटना के बाद विभूतिखंड थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है.

विभूतिखंड थाना क्षेत्र


पुलिस के मुताबिक, निजी कॉलेज के अधिकारी आशीष सिंह की तहरीर पर धोखाधड़ी व जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस को दी गई शिकायत में विरामखंड निवासी आशीष सिंह ने बताया कि मेरे मित्र के माध्यम से मुंबई निवासी राहुल सिंह से संपर्क हुआ था. उसने हमारी संस्था में दान देने के लिए एक कंपनी के विषय में जानकारी दी. साथ ही कहा कि हम उस कंपनी को जितना कैश देंगे वह उसका दो गुना कैश संस्था के अकाउंट में भेज देगी. 18 अक्टूबर दोपहर 12 बजे के करीब एक निजी होटल के नीचे राहुल से मुलाकात हुई. आशीष ने बताया कि राहुल ने फोन करने पर मंगलम एंटरप्राइजेज आने की बात कही. जहां राजवीर सिंह नाम के कर्मचारी से मिलने को कहा. आशीष ने बताया कि राहुल के फोन करने पर वह मंगलम एंटरप्राइजेज 60 लाख रुपया लेकर पहुंचे. जहां कर्मचारी राजवीर और सौरभ मौजूद थे. पीड़ित आशीष ने बताया कि राहुल सिंह और राजवीर सिंह ने बताया कि वह एक निजी कंपनी में रुपये जमा कराएगा, जहां से एक रसीद मिलेगी. यह कंपनी की प्रक्रिया है, जिसके बाद आरटीजीएस आपके खाते में पैसा आ जाएगा. आशीष का आरोप है कि कुछ देर बाद जानकारी मिली की सौरभ पैसा लेकर गायब हो गया है.

विभूतिखंड थाना प्रभारी ने बताया कि 'पीड़ित की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details