उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Yazdan builder in Lucknow : याजदान बिल्डर पर क्रिकेटर ने लगाया बड़ा आरोप, FIR दर्ज

By

Published : Feb 2, 2023, 9:30 PM IST

राजधानी में याजदान बिल्डर (Yazdan builder in Lucknow) पर गंभीर आरोप लगे हैं. ये आरोप नेशनल क्रिकेटर रविकांत शुक्ला ने लगाए हैं. उन्होंने धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :राजधानी में हाल ही में अलाया अपार्टमेंट हादसे के जिम्मेदार बिल्डर याजदान के खिलाफ हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज हुई है. ये एफआईआर नेशनल क्रिकेटर रविकांत शुक्ल ने दर्ज कराई है. उनका आरोप है कि बिल्डर ने उनके साथ 71 लाख की धोखाधड़ी की है. उनका आरोप है कि बिल्डर ने अवैध जमीन पर अपार्टमेंट बनाकर लोगों को धोखे में रखकर फ्लैट बेच दिया. जानकारी पर जब पैसे वापस मांगे तो जान से मारने की धमकी दी. हजरतगंज पुलिस के मुताबिक, बिल्डर समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

हजरतगंज कोतवाली प्रभारी अखिलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 'रायबरेली निवासी क्रिकेटर रविकांत शुक्ला हजरतगंज के डालीबाग में बटलर रोड स्थित केके अपार्टमेंट में रहते हैं और भारत की अंडर-19 टीम से 2006 की विश्वकप टीम में खेल चुके हैं. रविकांत ने शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया है कि डालीबाग स्थित याजदान इंफ्रा. के प्राग नारायण रोड अलाया हेरिटेज अपार्टमेंट में दो फ्लैट बुक कराए थे.पहले फ्लैट एच 208 की रजिस्ट्री 29 जुलाई 20 को कराई थी, वहीं फ्लैट नंबर जी 207 का एग्रीमेंट 22 सितंबर 20 को 26 लाख रुपये देकर कराया था. उन्होंने यह पैसा डायरेक्टर सायम याजदानी, अलीम चौधरी, फहाद याजदानी, शराफत अली को दिया था.




शिकायती पत्र में क्रिकेटर ने आरोप लगाया कि 'याजदानी इंफ्राकन के निदेशकों ने उनको बताया था कि अपार्टमेंट रेरा में पंजीकृत होने के साथ ही मानक से बनाया गया है, लेकिन लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इस अपार्टमेंट को 2022 में अवैध घोषित कर दिया. याजदानी ने जो भी दस्तावेज दिखाये थे, सभी जाली थे. आरोपियों ने जाली दस्तावेज तैयार कर लोगों को ठगा है, इसलिए कंपनी से जुड़े सभी लोग आरोपी हैं.'

यह भी पढ़ें : Narwal blast case : नरवाल धमाके में परफ्यूम आईईडी का किया गया प्रयोग: डीजीपी दिलबाग सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details