उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

क्रिकेटर कुलदीप यादव की बहन ने किया दहेज उत्पीड़न का केस

By

Published : Feb 26, 2020, 11:08 AM IST

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव की बहन मधु ने ससुरालियों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है. ससुराल पक्ष ने क्रिकेटर कुलदीप यादव पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके गलत एफआईआर दर्ज कराने का आरोप लगाया है.

etv bharat
क्रिकेटर कुलदीप यादव

लखनऊ: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी और स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव की बहन मधु यादव ने 11 अगस्त 2019 को आशियाना थाने में अपने सास-ससुर बीना व हरमन सिंह सहित ननद रिचा पर दहेज प्रताड़ना और गलत दवा देकर गर्भपात कराने का आरोप लगाया है. मधु यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि शादी के दौरान मेरे परिवार वालों ने 40 लाख रुपये और होंडा सिटी कार दहेज में दी थी. शादी के बाद भी ससुराल वालों को 4 लाख रुपये दिए गए, लेकिन इसके बावजूद लगातार वह दहेज की डिमांड करते रहे और मुझे प्रताड़ित करते रहे.


केस लखनऊ के आशियाना थाने में 11 अगस्त 2019 को दर्ज कराया गया. इसी मुकदमे में अग्रिम जमानत लेने के लिए आरोपियों ने अपर सत्र न्यायाधीश दुर्ग नारायण सिंह की कोर्ट में 25 फरवरी को अर्जी दाखिल की. कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए 29 फरवरी की तारीख तय की है.

इसे भी पढ़ें -औरैयाः महिला की जलकर मौत, ससुरालियों पर हत्या का आरोप

8 फरवरी 2015 को हुई थी शादी
मधु यादव ने आरोप लगाए हैं कि 8 फरवरी 2015 को शादी होने के बाद ससुराल वाले लगातार 20 लाख रुपये की डिमांड कर रहे थे. इसके बाद उन्हें चार लाख दिया भी गया, लेकिन पूरा पैसा न मिलने पर उन्हें लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था. इसके बाद उन्होंने एफआईआर दर्ज कराने का फैसला लिया. इसी के साथ ससुराल पक्ष ने खिलाड़ी कुलदीप यादव पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कुलदीप यादव ने अपने प्रभाव के बल पर एफआईआर दर्ज कराई है. यही बात कहते हुए उन्होंने कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details