उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 31, 2020, 5:33 AM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: गोबर से बने लक्ष्मी-गणेश की होगी ऑनलाइन बिक्री, ऐसे मिलेंगे

इस दिवाली लोग पूजन के लिए गाय के गोबर से बनी लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियां घर ला सकेंगे. बाजार से लेकर ऑनलाइन शॉपिंग ऐप के जरिए गोबर से बनी लक्ष्मी और गणेश की मूर्तियों को खरीदा जा सकेगा.

lucknow news
गोबर से बने लक्ष्मी-गणेश की बढ़ी मांग.

लखनऊ:नगर निगम इस दीपावली गोबर के दिए और गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति की ऑनलाइन बिक्री करेगा. इसके लिए निगम का लिंक पोर्टल आम लोगों के लिए खोला जाएगा. दीयों की 10 और 20 की विशेष आकर्षक पैकिंग की जाएगी. ऐसे 300 पैक बिक्री के लिए कान्हा उपवन तैयार करवा रहा है. नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने शुक्रवार को गोबर के तैयार दीपों से दीपावली मनाने के कार्यों की प्रगति देखी.

गोमती नदी के तट पर 13 को जलेंगे एक लाख दीपक
नगर निगम लखनऊ और उत्तर प्रदेश गो-सेवा आयोग की ओर से 13 नवंबर को गोमती नदी तट स्थित झूलेलाल वाटिका पर गोमय दीपावली मनाने का कार्यक्रम है. यहां कान्हा उपवन में गाय के गोबर से तैयार दीपों को जलाकर दीपावली मनायी जाएगी. नगर आयुक्त ने नादरगंज कान्हा उपवन गोशाला का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव और संयुक्त निदेशक पशु कल्याण डॉ. अरविंद कुमार राव मौजूद रहे.

स्टॉल और कैनोपी लगाकर होगा प्रचार
नगर आयुक्त ने गोमय दीपावली के कार्यक्रम के लिए समय पर गोबर से बने एक लाख दीपक तैयार कराने के निर्देश दिए हैं. शहर के मुख्य बाजार जैसे हजरतगंज, गोमती नगर, अमीनाबाद आदि में कान्हा उपवन में तैयार गोबर के दिए व गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति बिक्री के लिए तैयार की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि ग्राहकों के लिए स्टॉल लगवाकर मूर्तियों की ऑनलाइन बिक्री की जल्द शुरू की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details