उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: नोडल अधिकारी दीपक कुमार ने क्वारंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

By

Published : Apr 25, 2020, 3:38 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ का प्रमुख सचिव दीपक कुमार को कोविड-19 नोडल अधिकारी बनाया गया है. शनिवार को वह मोहनलालगंज में बने राधा स्वामी सत्संग व्यास क्वारंटाइन सेंटर के निरीक्षण के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने वहां की व्यवस्था का जायजा लिया.

lucknow news
नोडल अधिकारी दीपक कुमार ने क्वारंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण.

लखनऊः प्रदेश के जिन जिलों में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या अधिक है. वहां शासन ने कोविड-19 के नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं. प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नवनियुक्त नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव दीपक कुमार मोहनलालगंज में बने राधा स्वामी सत्संग व्यास क्वारंटाइन सेंटर पहुंचे. यहां उन्होंने ईटीवी भारत से की खास बातचीत.

नोडल अधिकारी दीपक कुमार ने क्वारंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण.

दीपक कुमार ने बताया कि अन्य प्रदेशों में फंसे हुए उत्तर प्रदेश के मजदूरों को वापस लाने के लिए वहां के स्थानीय प्रशासन से बात चल रही है. साथ ही साथ प्रदेश में वापस आने वाले मजदूरों के लिए उनके जनपदों में रुकने की व्यवस्था भी की जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में राजस्थान के कोटा में फंसे हुए छात्र-छात्राओं को प्रदेश वापस बुलाया गया.

दीपक कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार ने एक और अहम फैसला लेते हुए अन्य प्रदेशों में फंसे प्रवासी मजदूरों को भी लाने का फैसला किया है. बताते चलें दीपक कुमार को गुजरात का भी कोविड-19 प्रभारी बनाया गया है. उत्तर प्रदेश के फंसे हुए मजदूरों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि हम लोगों ने कंट्रोल रूम का सेटअप किया है और मजदूरों से लगातार संपर्क किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-आंखों देखी...जब सतीश के लिए एंजेल बनी डायल 112 की टीम

उन्होंने बताया कि गुजरात के जिन जिलों में उत्तर प्रदेश के मजदूर शेल्टर किए गए हैं. वहां के स्थानीय प्रशासन और जिला प्रशासन से लगातार कोआर्डिनेशन के जरिए उनकी व्यवस्थाएं देखी जा रही है. वहीं जो लखनऊ में अन्य प्रदेशों के प्रवासी मजदूर फंसे हुए हैं. उनको भी वापस भेजने की कवायद की जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details