उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 21, 2020, 12:16 PM IST

ETV Bharat / state

बयान दर्ज कराने लखनऊ आ रहे प्रेमी-प्रेमिका की पुलिस कस्टडी में मौत

यूपी की राजधानी लखनऊ में स्थित ट्रामा सेंटर में प्रेमी जोड़े की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक मृतका की मां ने एक युवक पर अपनी बेटी को जबरन साथ ले जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले में दोनों को बरेली से बरामद कर लखनऊ लाया जा रहा था. इस दौरान रास्ते में दोनों की तबीयत खराब हो गई, जिसकी वजह से दोनों की मौत हो गई.

प्रेमी प्रेमिका की पुलिस कस्टडी में मौत
प्रेमी प्रेमिका की पुलिस कस्टडी में मौत

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी में रविवार रात एक प्रेमी-प्रेमिका की मौत हो गई. दोनों को बरेली से बरामद कर लखनऊ लाया जा रहा था, जहां उनका बयान दर्ज होना था, लेकिन रास्ते में उनकी तबीयत खराब हो गई. इसके बाद उन्हें ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.


मृतका पारुल की मां ने राजधानी के कृष्णानगर थाने में अपनी शादीशुदा लड़की को विकास सोनी द्वारा अपने साथ जबरन ले जाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था. विकास सोनी कृष्णानगर थाना अंतर्गत स्नेह नगर का रहने वाला है. लड़की की मां के अनुसार, उनकी लड़की पारुल शादीशुदा थी, जिसको विकास सोनी बहला-फुसलाकर बरेली लेकर चला गया था. लड़की की मां के तहरीर के आधार पर कृष्णानगर पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए दोनों की लोकेशन बरेली में पाई. प्रेमी युगल को लखनऊ ले आने के लिए 20 सितंबर को पुलिस की एक टीम बरेली पहुंची.

विकास और पारुल अपने एक रिश्तेदार के घर पर बरेली में थे. पुलिस बरेली से विकास सोनी व पारुल को मुकदमे में बयान दर्ज कराने के लिए लखनऊ लेकर रवाना हुई. सूत्रों के मुताबिक लड़की का भाई और उसका जीजा भी पुलिस के साथ में थे. बरेली से लखनऊ आते समय रास्ते में पारुल और विकास की तबीयत अचानक खराब हो गई. तबीयत खराब होता देख पुलिस ने दोनों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया, जहां पर डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. पुलिस कस्टडी में प्रेमी-प्रेमिका की मौत होने की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया.

इस मामले में पुलिस का कहना है कि लड़की की मां ने कृष्णानगर थाने में एक युवक विकास पर लड़की को जबरन साथ ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया था. लड़की और लड़का बरेली में रह रहे थे. दोनों की लोकेशन मिलने पर पुलिस की एक टीम दोनों को बयान दर्ज कराने के लिए लखनऊ लेकर आ रही थी, अचानक रास्ते में दोनों की तबीयत खराब हो गई, जिसे मेडिकल सुविधा देने के लिए ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां पर दोनों की मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण का पता चल सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details