उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

LIVE: चुनाव ईमानदारी से होता तो नौगांवा विधानसभा सीट हमारी होती- सपा

By

Published : Nov 10, 2020, 6:38 AM IST

Updated : Nov 10, 2020, 7:02 PM IST

मतगणना
मतगणना

18:51 November 10

नौगांव सीट से बीजेपी की जीत के बाद सपा प्रत्याशी ने भाजपा व प्रशासन पर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया.

अमरोहा का नौगांव विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार संगीता चौहान की जीत के बाद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मौलाना जावेद आब्दी ने मीडिया से बात करते हुए भाजपा व प्रशासन पर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अगर चुनाव ईमानदारी के साथ होता तो नौगांवा विधानसभा से सीट सपा की जीत होती.

16:52 November 10

मल्हनी विधानसभा से लकी यादव ने दर्ज की जीत, मिले 72,834 वोट

खुशी जाहिर करते सपा कार्यकर्ता.

जौनपुर की मल्हनी विधानसभा में सपा ने अपना परचम लहराते हुए लगातर तीसरी बार जीत दर्ज की है. लकी यादव को 72,834 वोट मिले हैं, दूसरे नंबर पर निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह 68,375 वोट मिला है. इस सीट से सपा ने लकी यादव को प्रत्याशी बनाया था, जो स्वर्गीय पारसनाथ यादव के पुत्र थे. स्वर्गीय पारसनाथ यादव इसके पहले दो बार लगातार मल्हनी विधानसभा से विधायक चुने गए थे. जिनके निधन के बाद उपचुनाव चल रहा था. 

16:33 November 10

बीजेपी प्रत्याशी संगीता चौहान ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को लगभग 17 हजार मतों से हराया

खुशी जाहिर करते कार्यकर्ता.

नौगांवा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार संगीता चौहान ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को लगभग 17 हजार मतों से हरा दिया है. जिसमें विपक्षी पार्टियों ने भाजपा पर मतदान में धांधली का आरोप लगाया. भाजपा नेता संगीता चौहान ने उम्मीदवारों को हार्दिक शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में वोट करने वाले लोगों को उन्होंने देव तुल्य बताया. संगीता चौहान ने माताओं का हृदय से आभार जताया. साथ ही उन्होंने कहा उनको पूर्ण विश्वास है कि वह जनसेवा और अपने विधानसभा क्षेत्र के समुचित विकास के लिए सदैव तत्पर रहेंगी.

15:50 November 10

बुलंदशहर सदर उपचुनाव: बीजेपी से उषा सिरोही आगे, 13210 मतों से बनाई बढ़त

बुलंदशहर में सदर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में चल रही मतगणना में अभी तक भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी उषा सिरोही लगातार बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी हाजी यूनुस से बढ़त बनाए हुए हैं. इस सीट पर बीजेपी का बीएसपी से कड़ा मुकाबला है. बुलन्दशहर में बीजेपी के जिलाध्यक्ष अनिल शिशोदिया से इस दौरान ईटीवी भारत ने बात की. भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी की नीतियों से जनता उन्हें समर्थन दे रही है. 18वें राउंड तक बुलंदशहर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी उषा सिरोही 13210 मतों से आगे चल रही हैं. भाजपा प्रत्याशी उषा सिरोही को अब तक 55716 मत प्राप्त हो चुके हैं ,जबकि बीएसपी प्रत्याशी हाजी यूनुस को अब तक 42506 मत हासिल हुए हैं.

15:36 November 10

टूण्डला विधानसभा से बीजेपी के प्रेम पाल सिंह धनगर आगे.

बीजेपी प्रत्याशी प्रेम पाल सिंह धनगर.

फिरोजाबाद की टूण्डला विधानसभा के उपचुनाव की मतगणना में 30 राउंड पूरे होने के बाद करीब 10 हजार की लीड लेने वाले बीजेपी के प्रत्याशी प्रेम पाल सिंह धनगर ने ईटीवी से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि वह यहां से विधायक बनेंगे और जनता की समस्याओं को दूर करेंगे. प्रेम पाल सिंह ने कहा कि वह सड़क या पानी कोई भी समस्या हो उसे हल कराएंगे. खारे पानी की समस्या खत्म करने के लिए गंगाजल की व्यवस्था करेंगे.

टूण्डला विधानसभा सीट से पहले राउंड में सपा के महाराज सिंह धनगर 53 वोट से आगे रहे, लेकिन दूसरे राउंड से बीजेपी के प्रेम पाल सिंह धनगर ने बढ़त बनायी है, जो 30वें राउंड तक 13 हजार तक पहुंच गई.

15:09 November 10

भाजपा प्रत्याशी संगीता चौहान ने कहा कि वह भरोसे के साथ कह सकती हैं कि इस विधानसभा पर उनकी जीत होगी.

अमरोहा के नौगांवा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी संगीता चौहान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह भरोसे के साथ कह सकती हैं कि इस विधानसभा पर जीत उनकी होगी और निश्चित तौर पर होगी. उन्होंने कहा कि इस सीट पर उनके पति कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान जी ने नोगावां की जनता के बीच रहकर विकास कार्य किए हैं. उसको लेकर जनता उनके विकास कार्य से खुश है और जो कार्य उनके द्वारा कराने के लिए रह गए हैं, उनको पूरा कराने के लिए ही जनता उन्हें अपना आशीर्वाद जरूर देगी.

14:00 November 10

बांगरमऊ से भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत कटियार की जीत

उन्नाव के बांगरमऊ विधासभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत कटियार ने जीत दर्ज की है. बता दें कि इस सीट पर समाजवादी पार्टी से सुरेश पाल, बहुजन समाज पार्टी से महेश पाल और कांग्रेस से आरती बाजपेई उम्मीदवार थीं.

13:35 November 10

मल्हनी सीट पर बड़ा उलटफेर, सपा ने दर्ज की बढ़त

जौनपुर की मल्हनी सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी लकी यादव ने 1696 वोटों के साथ बढ़त दर्ज कर ली है. इस सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी धनंजय सिंह आगे चल रहे थे. वहीं अब भाजपा 6 और सपा एक सीट पर आगे चल रही है.

13:31 November 10

नौगावां सादात से बीजेपी आगे, देवरिया में ईवीएम खराब

नौगावां सादात सीट पर बीजेपी ने बढ़त बना ली है. इस सीट पर समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी 287 वोटों से पीछे हैं. 

12:53 November 10

नौगावां सादात से बीजेपी आगे, देवरिया में ईवीएम खराब

देवरिया सीट की मतगणना के दौरान 138 नंबर की ईवीएम नहीं खुल रही है. इस ईवीएम को सबसे अंत में एक बार फिर खोलने का प्रयास किया जाएगा. उस समय भी अगर ईवीएम नहीं खुली तो मतगणना वीवीपैट से की जाएगी.

12:38 November 10

नौगावां सादात में सपा की बढ़त, 5 सीट पर भाजपा आगे

यूपी पांच सीटों पर भाजपा, एक सीट पर समाजवादी पार्टी और एक सीट पर निर्दल प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं. मल्हनी सीट पर निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह आगे हैं. समाजवादी पार्टी नौगावां सादात सीट पर आगे चल रही है. वहीं देवरिया सदर, बुलंदशहर, बांगरमऊ, घाटमपुर और टूण्डला में भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए है.

12:18 November 10

देवरिया में मतगणना के दौरान बवाल

देवरिया सदर सीट पर मतगणना के दौरान बवाल देखने को मिला है. यहां एक ही नंबर की मशीन को दो बूथों पर खुलने से मतगणना एजेंटों ने जमकर बवाल किया. हालांकि अधिकारियों ने इसे मिस्टेक बताया है. बता दें कि महाराजा अग्रसेन इंटर कॉलेज के बूथ संख्या 9 और 10 पर 166 नंबर की ईवीएम मशीन खोलने के बाद बवाल किया गया.

12:00 November 10

नौगावां सादात में भाजपा ने बनाई बढ़त, सपा पीछे

यूपी की सात विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव की आज मतगणना हो रही है. इसमें छह सीटों पर भाजपा और एक सीट पर निर्दल प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं. मल्हनी सीट पर निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह आगे हैं. वहीं देवरिया सदर, बुलंदशहर, बांगरमऊ, घाटमपुर, नौगावां सादात और टूण्डला में भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए है.

11:24 November 10

5 सीट पर भाजपा, 1 पर सपा और 1 सीट पर निर्दल प्रत्याशी आगे

यूपी की सात विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव की आज मतगणना हो रही है. इसमें पांच सीटों पर भाजपा, एक सीट पर समाजवादी पार्टी और एक सीट पर निर्दल प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं. मल्हनी सीट पर निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह आगे हैं. समाजवादी पार्टी नौगावां सादात सीट पर आगे चल रही है. वहीं देवरिया सदर, बुलंदशहर, बांगरमऊ, घाटमपुर और टूण्डला में भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए है.

10:17 November 10

घाटमपुर में बीजेपी ने बनाई बढ़त, बसपा पीछे

मल्हनी सीट पर निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह ने एक बार फिर बढ़त बना ली है. इस सीट पर सपा प्रत्याशी लकी यादव पीछे हो गए हैं. समाजवादी पार्टी नौगावां सादात सीट पर भी आगे चल रही है. वहीं देवरिया सदर, बुलंदशहर, बांगरमऊ, घाटमपुर और टूण्डला में भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए है.

10:11 November 10

मल्हनी सीट पर धनंजय सिंह एक बार फिर आगे, सपा पीछे

मल्हनी सीट पर निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह ने एक बार फिर बढ़त बना ली है. इस सीट पर सपा प्रत्याशी लकी यादव पीछे हो गए हैं. समाजवादी पार्टी नौगावां सादात सीट पर भी आगे चल रही है. वहीं देवरिया सदर, बुलंदशहर, बांगरमऊ और टूण्डला में भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए है. जबकि घाटमपुर सीट पर बसपा आगे चल रही है. 

10:05 November 10

मल्हनी में धनंजय सिंह पीछे, सपा ने बनाई बढ़त

मल्हनी सीट पर निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह पीछे हो गए हैं. इस सीट पर सपा प्रत्याशी लकी यादव ने एक बार फिर बढ़त बना ली है. इसके अलावा समाजवादी पार्टी नौगावां सादात सीट पर भी आगे चल रही है. वहीं देवरिया सदर, बुलंदशहर, बांगरमऊ और टूण्डला में भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए है. जबकि घाटमपुर सीट पर बसपा आगे चल रही है. 

09:45 November 10

घाटमपुर के जहांगीराबाद गांव के वोटों की नहीं होगी गिनती

घाटमपुर सीट के जहांगीराबाद गांव के बूथ संख्या 173A के वोटों की गिनती नहीं होगी. बता दें कि पीठासीन अधिकारी ने गलती से मॉक पोल को डिलीट नहीं किया था. इस मामले की जानकारी निर्वाचन आयोग के साथ ही सभी दलों के प्रत्याशियों को भी दे दी गई है. सीडीओ महेंद्र सिंह ने बताया कि इलेक्शन कमीशन के निर्देश पर विनर और रनर के बीच मार्जिन के हिसाब से बाद में फैसला लिया जाएगा.

09:39 November 10

घाटमपुर में बसपा और मल्हनी में निर्दल प्रत्याशी आगे

मल्हनी सीट पर निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह आगे चल रहे हैं. घाटमपुर सीट पर बसपा आगे चल रही है. इसके अलावा नौगावां सादात सीट पर समाजवादी पार्टी आगे चल रही है. वहीं देवरिया सदर, बुलंदशहर, बांगरमऊ और टूण्डला में भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए है. 

09:35 November 10

मल्हनी सीट पर निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह आगे

मल्हनी सीट पर निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह आगे चल रहे हैं. वहीं सपा प्रत्याशी दूसरे नंबर पर हैं. इसके अवासा नौगावां सादात सीट पर समाजवादी पार्टी आगे चल रही है. वहीं देवरिया सदर, बुलंदशहर, बांगरमऊ, टूण्डला और घाटमपुर में भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए है.

09:21 November 10

पांच सीट पर भाजपा और दो पर सपा आगे

देवरिया सदर, बुलंदशहर, बांगरमऊ, टूण्डला और घाटमपुर में भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए है. वहीं मल्हनी और नौगावां सादात सीट पर समाजवादी पार्टी आगे चल रही है.

09:05 November 10

बीजेपी चार और सपा तीन सीट पर आगे

देवरिया सदर, नौगावां सादात, बुलंदशहर और घाटमपुर में भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए है. वहीं बांगरमऊ, टूण्डला और मल्हनी सीट पर समाजवादी पार्टी आगे चल रही है.

09:00 November 10

बीजेपी चार और सपा दो सीट पर आगे

देवरिया सदर, नौगावां सादात, बुलंदशहर और घाटमपुर में भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए है. वहीं बांगरमऊ और मल्हनी सीट पर समाजवादी पार्टी आगे चल रही है.

08:55 November 10

दो सीट पर भाजपा और तीन पर सपा आगे

देवरिया सदर और घाटमपुर में भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए है. वहीं बांगरमऊ, मल्हनी और नौगावां सादात सीट पर समाजवादी पार्टी आगे चल रही है.

06:22 November 10

यूपी विधानसभा उपचुनाव की मतगणना पर अपडेट

लखनऊ: यूपी की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के बाद आज मतगणना हो रही है. उपचुनाव की सभी 7 सीटों पर 88 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. इनमें 9 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं. करीब 23 लाख 27 हजार मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 3 नवंबर को बंद कर दिया था. उपचुनाव वाले संबंधित जिलों में सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है. सबसे पहले पोस्टल बैलट की गिनती होगी. इसके बाद अन्य सभी वोटों की गिनती की जाएगी. करीब 11 बजे के आसपास सभी सीटों पर रुझान आना शुरू हो जाएंगे. राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से दिए गए दिशा-निर्देश के अनुसार मतगणना के समय कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए थर्मल स्कैनर, हैंड सैनिटाइजर, फेस मास्क, फेस शील्ड, पीपीईकिट, साबुन-पानी आदि की पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था कराई गई है.

इन सात सीटों पर हो रही है मतगणना
यूपी की जिन 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए हैं, उनमें फिरोजाबाद की टूंडला, उन्नाव की बांगरमऊ, बुलंदशहर की बुलंदशहर सदर, जौनपुर की मल्हनी, कानपुर की घाटमपुर, अमरोहा की नौगांव सादात, देवरिया की देवरिया सदर सीट शामिल है. इन सभी सीटों पर आज मतगणना जारी है.

Last Updated : Nov 10, 2020, 7:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details