उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा हुआ कम, लखनऊ में फिर बढ़े मरीज

कोरोना के आंकड़ों को देखकर प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग काफी राहत महसूस कर रहा है, लेकिन दूसरी तरफ राजधानी में कोरोना के आंकड़े चिंताजनक हैं. नए मरीजों की संख्या घटने की बजाय फिर से बढ़ने लगी हैं. 24 घंटे के भीतर राजधानी में 317 नए मरीज मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा गोमतीनगर के मरीज शामिल हैं.

By

Published : Oct 18, 2020, 3:37 PM IST

etv bharat
कोरोना के आंकड़ों को देखकर स्वास्थ विभाग को राहत.

लखनऊ:पूरे देश में जहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में गिरावट आ रही है. वहीं अब यूपी में भी कोरोना वायरस के मामलों में भी कमी देखी जा रही है. बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से 40 मरीजों की मौत हुई है. वहीं 2880 नए मरीज पाए गए थे, लेकिन ठीक होकर घर लौटने वाले मरीजों की संख्या 3528 रही. इन आंकड़ों को देखकर प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग काफी राहत महसूस कर रहा है. वहीं दूसरी तरफ राजधानी में कोरोना के नए मरीजों की संख्या घटने की बजाय फिर से बढ़ने लगी हैं. 24 घंटे के भीतर राजधानी में 317 नए मरीज मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा गोमतीनगर के मरीज शामिल हैं. वहीं इंदिरा नगर, आलमबाग, चिनहट, आशियाना जैसे इलाकों में कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का कारण है.

राजधानी में फिर बढ़ने लगा कोरोना का संक्रमण
राजधानी में एक बार कम होने के बाद फिर से कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है. बीते 24 घंटे के भीतर लखनऊ में 317 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इन मामलों में गोमतीनगर में 38, रायबरेली रोड पर 32, इंदिरा नगर में 24, आलमबाग में 18, आशियाना में 12 और जानकीपुरम में 10 मामले हैं. शहर के इन बड़े रिहायशी क्षेत्रों में कोरोना का बढ़ना स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चिंता का कारण भी है.

कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी नहीं हो रहा कम

राजधानी लखनऊ में जहां बीते 24 घंटों में 317 नए मामले सामने आए हैं. वहीं पांच लोगों की मौत भी हुई है. अब तक राजधानी में 811 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि सात लाख से ज्यादा जांच कराई गई है. वहीं अब सरकार रैपिड टेस्ट की बजाय आरटी पीसीआर टेस्ट कराने पर जोर दे रही है. लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई के कोरोना वार्ड में चित्रकूट जनपद के एसीएमओ डॉ. ध्रुव कुमार का इलाज चल रहा था. जिनका शनिवार को निधन हो गया. वहीं लखनऊ के मोहनलालगंज के विधायक अमरीश पुष्कर भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details