उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के 11 अस्पतालों में होगा कोरोना वैक्सीनेशन

By

Published : Jan 14, 2021, 4:12 PM IST

Updated : Jan 14, 2021, 8:26 PM IST

लखनऊ में कोरोना टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. एडिशनल सीएमओ एके सिंह ने बताया कि लखनऊ के 11 अस्पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन का काम किया जाएगा.

3 चरणों में होगा कोराना का टीकाकरण
3 चरणों में होगा कोराना का टीकाकरण

लखनऊ: राजधानी में कोरोना टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. वैक्सीन की सुरक्षा के लिए कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. ऐशबाग के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन को रखा गया है, जहां पर इसकी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. गेट से लेकर वैक्सीन रखने वाली जगह पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

3 चरणों में होगा कोराना का टीकाकरण

51 हजार लोगों को 3 दिनों में लगेगा टीका

देशभर में 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण के पहले चरण की शुरुआत की जाएगी. सबसे पहले हेल्थ केयर और फ्रंटलाइन वर्करों को टीका लगाया जाएगा. टीकाकरण को लेकर लखनऊ में सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. ऐशबाग के स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र में वैक्सीन की सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. सुरक्षाकर्मियों के बीच रखी गई वैक्सीन को 15 जनवरी को चिन्हित केंद्र पर पहुंचाया जाएगा. एडिशनल सीएमओ ने बताया कि शहर भर के 51 हजार बेनेफिशरी लोगों को 3 चरणों में टीका लगाया जाएगा. जिसमें हेल्थ केयर, फ्रंटलाइन वर्कर्स और बुजुर्गों को शामिल किया गया है. 3 चरणों में टीकाकरण के अभियान के तहत सोमवार, शुक्रवार व अगले सोमवार को इन लोगों को टीका लगाया जाएगा.

21 कोल्ड चेन पॉइंट से 62 स्थानों पर पहुंचेगी वैक्सीन

एडिशनल सीएमओ एके सिंह ने बताया कि वैक्सीनेशन के 21 कोल्ड चेन पॉइंट हैं. इन जगहों से 62 स्थानों पर वैक्सीन पहुंचाई जाएगी. जहां से 200 साइटों पर वैक्सीन को ले जाया जाएगा. इन जगहों से 11 अस्पतालों पर वैक्सीनेशन का काम किया जाएगा.

11 अस्पतालों में होगा वैक्सीनेशन

एडिशनल सीएमओ एके सिंह ने बताया कि 16 जनवरी को लखनऊ के 11 अस्पतालों में वैक्सीनेशन का काम किया जाएगा. इन अस्पतालों में से बलरामपुर हॉस्पिटल, वीरांगना अवंती बाई हॉस्पिटल, केजीएमयू, पीजीआई, राम मनोहर लोहिया, एरा मेडिकल कॉलेज और सहारा हाॅस्पिटल मैं वैक्सीनेशन का काम किया जाएगा. इसके साथ ही शहर की 4 सीएचसी माल, मलिहाबाद, इंदिरा नगर व चिनहट में टीम की निगरानी में वैक्सीनेशन का काम किया जाएगा.

Last Updated : Jan 14, 2021, 8:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details