उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, एरा हॉस्पिटल के कर्मचारियों का हुआ टीकाकरण

By

Published : Jan 5, 2021, 3:12 PM IST

Updated : Jan 5, 2021, 10:11 PM IST

यूपी में मंगलवार कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया जा रहा है. वहीं लखनऊ के एरा हॉस्पिटल में दो सत्र वैक्सीनेशन का ड्राई रन हुआ. एक सत्र में 25 लाभार्थियों को टीका लगाया गया.

ड्राई रन के लिए एरा हॉस्पिटल में 2 वार्ड बनाए गए हैं
ड्राई रन के लिए एरा हॉस्पिटल में 2 वार्ड बनाए गए हैं

लखनऊ:जिले में कोविड-19 के 12 केंद्र बनाए गए थे, जिसको लेकर आज ठाकुरगंज क्षेत्र में स्थित एरा हॉस्पिटल में अधिकारियों और डॉक्टरों की मौजूदगी में ड्राई रन के तहत हॉस्पिटल के कर्मचारियों को कोविड-19 का टीकाकरण लगाया गया. ड्राई रन के लिए एरा हॉस्पिटल में 2 वार्ड बनाए गए हैं. वहीं टीकाकरण के लिए डॉक्टरों की दो टीम गठित की गई है, जिसमें कुल 50 कर्मचारियों को टीका लगाया गया.

ड्राई रन के लिए एरा हॉस्पिटल में 2 वार्ड बनाए गए हैं
मंगलवार को कोरोना वैक्सीनेशन चिकित्सा अधिकारियों और चिकित्सकों द्वारा दो चरण में किया जा रहा है. पहले चरण और दूसरे चरण में 25-25 कर्मचारियों को शामिल किया गया. एरा हॉस्पिटल में मंगलवार दोपहर तक 30 कर्मचारियों को टीकाकरण किया गया. एरा हॉस्पिटल के डॉक्टर फरीदी ने बताया कि ड्राई रन के तहत एरा हॉस्पिटल के कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगाने की प्रैक्टिस की जा रही है. यह सरकार द्वारा ट्रायल किया जा रहा है.

इसी क्रम में आगे 4 चरणों में कोविड-19 टीकाकरण लगाया जाएगा, जिसमें सरकारी विभाग में कार्यरत सभी कर्मचारियों को शामिल किया जाएगा. देश की जनता को भी इस ट्रायल में शामिल किया जाएगा. वहीं एरा हॉस्पिटल में जिन कर्मचारियों का टीकाकरण किया जा रहा है, पुलिस की मौजूदगी में उनकी पहचान की जाती है. इसके बाद उनका टीकाकरण किया जाता है और उन्हें बताया जाता है कि अगला टीका 28 दिन बाद लगवाना होगा, जिसकी जानकारी उनके फोन पर मैसेज के माध्यम से मिलेगी.

Last Updated : Jan 5, 2021, 10:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details