उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: समीक्षा अधिकारी की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव, सचिवालय प्रशासन ने ली राहत की सांस

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सचिवालय के राज्य संपत्ति विभाग में कार्यरत एक समीक्षा अधिकारी के कोरोना संक्रमित होने की आशंका के बाद पूरे सचिवालय में हड़कम्प मच गया था. हालांकि अब समीक्षा अधिकारी मुजतबा की जांच रिपोर्ट आ गयी है. जिसमें वो कोरोना निगेटिव पाये गये हैं.

By

Published : Apr 24, 2020, 4:50 PM IST

etv bharat
समीक्षा अधिकारी मुजतबा

लखनऊ:सचिवालय में तैनात समीक्षा अधिकारी मुजतबा की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आयी है. जिसके बाद सचिवालय प्रशासन ने राहत की सांस ली है. सचिवालय के राज्य संपत्ति विभाग में समीक्षा अधिकारी लेखा के पद पर कार्यरत मुजतबा के कोरोना संक्रमित होने की आशंका के बाद पूरे सचिवालय में हड़कम्प मच गया. जिसके बाद अपर मुख्य सचिव, सचिवालय प्रशासन महेश गुप्ता ने इसका संज्ञान लेते हुए जांच कराने के निर्देश दिए. कोरोना जांच में समीक्षा अधिकारी मुजतबा की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सभी ने राहत की सांस ली है.

समीक्षा अधिकारी मुजतबा के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका व्यक्त किए जाने के बाद राज्य संपत्ति विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों में दहशत का माहौल था. जिसके बाद सचिवालय प्रशासन ने विधान भवन स्थित राज संपत्ति विभाग के पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज कराया और उस सेक्शन को बंद कर दिया गया जिसमें मुजतबा तैनात हैं. साथ ही उस सेक्शन के सभी कर्मचारियों को होम क्वारंटीन में रहने के निर्देश दिए गये थे.


अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन महेश गुप्ता ने बताया कि, राज्य संपत्ति विभाग में समीक्षा अधिकारी लेखा के पद पर कार्यरत मोहम्मद मुजतबा के कोरोना संक्रमित होने की आशंका व्यक्त की जा रही थी. जिसके बाद उनकी कोरोना जांच करायी गयी. जिलाधिकारी के अनुसार मो. मुजतबा की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई है.

साथ ही उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से विधानभवन, सचिवालय, बापू भवन, योजना भवन, लाल बहादुर शास्त्री भवन को सैनिटाइज कराया गया है. ड्यूटी पर आ रहे सभी कर्मचारियों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है. इसके साथ ही सचिवालय में काम करने वाले कर्मियों के लिए पर्याप्त मात्रा में हर कक्ष में सैनिटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित कराई गई है. ताकि वह समय-समय पर अपने हाथ को सैनिटाइज करते रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details