उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 26, 2020, 8:11 PM IST

Updated : May 26, 2020, 10:17 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: अस्पताल में कोरोना संदिग्ध महिला की डिलीवरी के बाद मौत

lucknow news
कोरोना संदिग्ध महिला की मौत.

20:04 May 26

वीरांगना रानी अवंती बाई महिला चिकित्सालय में डिलीवरी के बाद कोरोना संदिग्ध महिला की मौत हो गई. वहीं महिला के मौत के बाद परिजन शव लेकर घर रवाना हो गए.

लखनऊ:वीरांगना रानी अवंती बाई महिला चिकित्सालय में मंगलवार की सुबह एक कोरोना संदिग्ध गर्भवती महिला की डिलीवरी के चंद घंटों बाद मौत हो गई. परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया और शव लेकर घर चले गए. 

वजीरबाग सहादतगंज की रहने वाली गर्भवती महिला अपने भैया-भाभी के साथ डिलीवरी करवाने के लिए मंगलवार की सुबह 10 बजे वीरांगना अवंती बाई महिला चिकित्सालय आई थी. 

डॉ. नीरा जैन ने बताया कि महिला को सांस लेने में परेशानी हो रही थी और तेज बुखार भी था. इसके अलावा बीपी लगातार गिर रहा था. हिमोग्लोबिन भी कम था. इमरजेंसी की हालत में भी महिला ने नॉर्मल डिलीवरी के जरिए बच्चे को जन्म दिया, लेकिन कुछ घंटों बाद ही उसकी हालत ज्यादा बिगड़ने लगी. 

उन्होंने बताया कि दोपहर में लगभग तीन बजे महिला की मृत्यु हो गई. इसके अलावा महिला ने पिछले नौ महीनों में अब तक किसी भी तरह की कोई जांच नहीं करवाई थी. डॉक्टर जैन का कहना है कि हमने महिला का कोरोना वायरस का सैंपल ले लिया था. जांच के लिए भेज दिया है. हालांकि जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है. इस बारे में हमने परिजनों से शव को मोर्चरी में रखने के लिए कहा था, लेकिन परिजनों ने इसकी अनुमति नहीं दी.

Last Updated : May 26, 2020, 10:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details