उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

KGMU में मरीजों ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

By

Published : Dec 22, 2020, 1:34 PM IST

किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के कोरोना जांच बूथ की तस्वीर सामने आई है. बूथ पर कोरोना की जांच कराने के लिए आए लोग बिना मास्क नजर आ रहे हैं. लाइन में लगने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते भी लोग नजर आ रहे हैं. यह हालात तब है जब राजधानी लखनऊ में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

etv bharat
सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

लखनऊ:राजधानी लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय में कोरोना जांच के लिए सैंपलिंग बूथ बनाया गया है. संक्रमण की जांच कराने आए लोग सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं. जांच के लिए लोग लाइन में एक दूसरे से सटे नजर आए. इसके अलावा लोगों के चेहरे पर मास्क नहीं दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में संक्रमण बढ़ने का खतरा और भी अधिक मंडरा रहा है.

KGMU में नहीं किया जा रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
क्लिनिक व पैथोलॉजी पर भी प्रोटोकॉल का उल्लंघन

कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए सरकार की तरफ से लगातार सख्त रवैया अपनाया जा रहा है. इसके बावजूद सरकारी अस्पताल ही नहीं गैर सरकारी अस्पताल भी प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने में पीछे नहीं हैं. प्राइवेट डॉक्टरों के क्लिनिक और पैथोलॉजी सेंटर में लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है. लाइन में लगे लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां
गार्ड के भरोसे KGMU प्रशासन

केजीएमयू प्रशासन देख रहे डॉक्टर सुधीर सिंह का कहना है कि अस्पताल में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए लगातार आदेश दिए जा रहे हैं. लोगों को दिशा-निर्देशों का पालन कराने के लिए गार्ड तैनात किए गए हैं. लापरवाही को लेकर कार्रवाई की जाएगी.

लोगों ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details