उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना पेशेंट की मौत, KGMU ट्रामा सेंटर में हंगामा

By

Published : Apr 9, 2021, 10:57 PM IST

Updated : Apr 10, 2021, 1:15 AM IST

KGMU
KGMU

22:51 April 09

KGMU ट्रामा सेंटर में महिला की मौत पर बवाल हो गया. परिजनों ने इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है और जमकर तोड़फोड़ की है. हॉस्पिटल में तोड़फोड़ के कारण डॉक्टरों ने इमरजेंसी सेवा ठप कर दी.

लखनऊ: KGMU ट्रामा सेंटर में एक किशोरी की मौत पर बवाल हो गया. परिजनों ने इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है और जमकर तोड़फोड़ की. हॉस्पिटल में तोड़फोड़ के कारण डॉक्टरों ने इमरजेंसी सेवा ठप कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया. दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक, कोरोना पेशेंट की इलाज के दौरान मौत हो गई.

परिजनों ने इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप

केजीएमयू में स्वास्थ्य सेवाएं लड़खड़ा गई हैं. इमरजेंसी के कई डॉक्टर-कर्मी संक्रमित हो गए हैं. ऐसे में स्टाफ की कमी हो गई है. लिहाजा, मरीजों को समय पर इलाज नहीं मिल पा रहा. ऐसे ही ट्रामा सेंटर में भर्ती एक किशोरी की मौत पर परिजन भड़क गए. इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर ट्रामा सेंटर में तोड़फोड़ की.

उन्नाव की युवती हुई थी भर्ती

उन्नाव निवासी 16 वर्षीय किशोरी के विषाक्त पदार्थ खाने की आशंका थी. उसकी तबीयत बिगड़ने पर ट्रामा सेंटर लाया गया, यहां पर किशोरी को भर्ती प्रक्रिया में देरी होने लगी. तीमारदारों ने जल्दी इलाज की गुहार लगाई. इस दौरान डॉक्टरों की टीम दूसरे गंभीर मरीज के इलाज में जुटी थी.  सीएमएस डॉ संदीप तिवारी के मुताबिक मरीज की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई थी.  उसका ट्रामा सेंटर के रिसीविंग एरिया में इलाज किया जा रहा था.  मरीज की हालत में सुधार नहीं हुआ और उसकी मौत हो गयी. इसके बाद नाराज परिजनों ने तोड़फोड़ की.  

तीमारदारों ने लगाए आरोप

तीमारदारों के मुताबिक मरीज को काफी देर तक इलाज नहीं मिल पा रहा था.  इससे उसकी हालत बिगड़ती जा रही थी.  डॉक्टरों से फरियाद करने के बाद भी इलाज नहीं मिल पा रहा था.  इस पर बहन सोनी ने हंगामा करना शुरू कर दिया.  सुरक्षा गार्डों ने तीमारदारों को रोकने की कोशिश की. दोनों के बीच नोकझोंक हुई. इसके बाद मारपीट व तोडफ़ोड़ शुरू हो गई.  भीड़ ने पर्चा काउंटर के बगल का शीशा तोड़ दिया. मौके पर सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने तीमारदारों को शांत कराया. ट्रामा सेंटर प्रशासन ने तीमारदारों के खिलाफ तोड़-फोड़ करने की रिपोर्ट दर्ज करा दी है. 

इसे भी पढ़ें -यूपी में टूटा रिकॉर्डः 24 घंटे में 9,695 कोरोना मरीज मिले और 37 की मौत

Last Updated : Apr 10, 2021, 1:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details