उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सजायाफ्ता कैदी ने महिला डिप्टी जेलर को जड़ा थप्पड़, FIR दर्ज

आदर्श कारागार के कैदी कमलेश की शनिवार को महिला डिप्टी जेलर की किसी बात को लेकर झड़प हो गई. मामला बढ़ने पर कैदी ने महिला अधिकारी को थप्पड़ जड़ दिया. महिला अधिकारी ने कैदी के खिलाफ गोसाईंगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस ने कैदी को हिरासत में ले लिया.

By

Published : Jun 13, 2021, 3:30 AM IST

सजायाफ्ता कैदी ने महिला डिप्टी जेलर को जड़ा थप्पड़
सजायाफ्ता कैदी ने महिला डिप्टी जेलर को जड़ा थप्पड़

लखनऊ: आदर्श कारागार के कैदी कमलेश की शनिवार को महिला डिप्टी जेलर की किसी बात को लेकर झड़प हो गई. मामला बढ़ने पर कैदी ने महिला अधिकारी को थप्पड़ जड़ दिया. महिला अधिकारी ने कैदी के खिलाफ गोसाईंगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

दरअसल, शनिवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे डिप्टी जेलर रेखा पटेल गल्ला गोदाम पहुंची. वहां काम देखने वाले कैदी कमलेश से गल्ला के सम्बंध में जानकारी मांगी. कैदी उल्टा झड़प करने लगा. महिला अधिकारी के विरोध करने पर कैदी ने उन पर हमला बोल दिया और मारपीट की. डिप्टी जेलर का शोर सुनकर कैदी व जेलकर्मियों ने पहुंचकर कैदी को पकड़ा. इसके बाद महिला अधिकारी ने राहत की सांस ली. अधिकारी की शिकायत पर जेल मुख्यालय के वरिष्ठ अधीक्षक अम्बरीश गौड़ व गोसाईंगंज पुलिस जेल पहुंची और कैदी को हिरासत में ले लिया.

13 साल से जेल में है कैदी

संतकबीरनगर जिले के धनकटवा निवासी कैदी कमलेश हत्या के आरोप में 13 साल से जेल में है. इससे पहले वह बस्ती जेल में था. घटना के बाद जेलर वीरेंद्र वर्मा ने अन्य कैदियों को सख्त हिदायत देकर बैरकों में बन्द करा दिया.

कैदी से की जा रही पूछताछ

महिला जेल अधिकारी ने कैदी ने उनके साथ मारपीट करने और सरकारी कार्य मे बाधा डालने की तहरीर दी है. इस आधार पर मुकदमा दर्ज कर कैदी को हिरासत में लेकर मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details