उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मकर संक्रांति पर कांग्रेसी करेंगे रामलला के दर्शन, प्रदेश प्रभारी सहित कई बड़े नेता जाएंगे अयोध्या

मकर संक्रांति पर आज कई कांग्रेस नेता अयोध्या (Congress Ayodhya Tour) जाएंगे. वे रामलला के दर्शन करेंगे. हनुमानगढ़ी भी जाएंगे. इसके अलावा सरयू में स्नान भी करेंगे.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 15, 2024, 11:16 AM IST

े्प
पि्े

कांग्रेसी आज करेंगे रामलला के दर्शन.

लखनऊःमकर संक्रांति के अवसर पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेता सोमवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे. 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को जहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने ठुकरा दिया है, वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेता आज रामलला के दर्शन के लिए जाएंगे. सरयू स्नान का कार्यक्रम बनाकर 'सबके राम' का संदेश देने की तैयारी है.

कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने बताया कि 15 जनवरी को राष्ट्रीय महासचिव और प्रभारी अविनाश पांडे व प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में कांग्रेस नेता सरयू नदी में स्नान के बाद भगवान रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन करने के लिए लखनऊ से निकलेंगे. उन्होंने बताया कि खरमास समाप्त होने के बाद कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल अयोध्या के लिए निकलेगा. उन्होंने भगवान की मकर संक्रांति के अवसर पर भगवान राम लला सभी को दर्शन के लिए बुलाया है.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा के लोग भगवान और भक्त के बीच में अपनी चुनावी राजनीति के लिए निमंत्रण कार्ड की ऊंची राजनीति का माध्यम बनाना बंद करें. हमें भगवान रामलला के दर्शन के लिए बीजेपी से प्रमाण पत्र और 22 जनवरी की बीजेपी की रैली में शामिल होने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि हम अयोध्या पहुंचकर सरयू नदी में स्नान करेंगे उसके बाद भगवान रामलला के दिव्य दर्शन करेंगे. हनुमान गढ़ी में जाकर भगवान हनुमान के दर्शन करेंगे और प्रार्थना करेंगे कि भगवान के नाम पर जो राजनीति भाजपा कर रही है उसको 2024 में भगवान रामलला दंड दें.

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव सड़क मार्ग के माध्यम से अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे. 12:00 बजे अयोध्या पहुंचकर अयोध्या मंदिर में पूजन, सरयू जी में स्नान, नागेश्वर नाथ जी में जलाभिषेक, हनुमानगढ़ स्थित हनुमान जी के मंदिर में दर्शन पूजन और प्रभु श्री रामचंद्र जी के मंदिर में दर्शन करेंगे. इसके बाद वह 3:00 बजे सड़क मार्ग से गोरखपुर के लिए निकल जाएंगे.

यह भी पढ़ें :मुनव्वर राणा को 'मां' ने दिलाई शोहरत की बुलंदियां, महबूब और मुहब्बत को भी शब्दों से किया बयां

ABOUT THE AUTHOR

...view details