उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 31, 2020, 10:12 AM IST

Updated : May 31, 2020, 4:00 PM IST

ETV Bharat / state

यूपी कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष लल्लू की रिहाई को लेकर विधानसभा अध्यक्ष से लगाई गुहार

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी के बाद, यूपी कांग्रेस लगातार उनकी रिहाई के लिए प्रयासरत है. इसी कड़ी में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता आराधना मिश्रा 'मोना' ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है. आराधना मिश्रा ने लिखा कि लल्लू पर लगाए गए आरोप आधारहीन हैं, इस वजह से लल्लू को ससम्मान रिहा किया जाए.

congress wrote letter to up assembly speaker
कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता आराधना मिश्रा 'मोना' ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

लखनऊ:कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी को लेकर पार्टी ने अब विधानसभा अध्यक्ष से गुहार लगाई है. कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता आराधना मिश्रा 'मोना' ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर बताया है कि कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक अजय कुमार लल्लू पर लगाए गए आरोप आधारहीन हैं. इस वजह से लल्लू को रिहा किया जाए. कांग्रेस के प्रशासन प्रभारी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर जेल में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात न कराए जाने की शिकायत की. इसके साथ ही कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता के नेतृत्व में तीन लोगों से मुलाकात कराने की मांग की है.

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता आराधना मिश्रा 'मोना' ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र
आराधना मिश्रा 'मोना' ने विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को पत्र भेजकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अजय कुमार लल्लू को जेल में बंद किए जाने का विरोध किया है. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से कहा है कि बार-बार मिलने का प्रयास करने के बावजूद उन्हें जेल में मुलाकात करने का अवसर नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने अपने दो पृष्ठ के इस पत्र में विधानसभा अध्यक्ष को यह भी बताया है कि अजय कुमार लल्लू को फर्जी मामले में जेल भेजा गया है. उन पर ऐसे आरोप लगाए गए हैं. जिनसे उनका कोई लेना-देना नहीं है. ऐसे में उन पर दर्ज मुकदमा तत्काल वापस लिया जाना चाहिए और उन्हें ससम्मान रिहा किया जाए.

मुख्य सचिव को भी लिखा पत्र
कांग्रेस के यूपी प्रशासन प्रभारी सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने मुख्य सचिव आरके तिवारी को भेजे अपने पत्र में बताया है कि अजय कुमार लल्लू को लखनऊ जिला जेल में बंद रखा गया है. एडीजी जेल से कई बार अनुरोध करने के बावजूद अब तक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से किसी को मुलाकात करने का मौका नहीं दिया गया. ऐसे में विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा 'मोना' के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं और अधिवक्ता का एक दल उनसे मिलना चाहता है. इस संबंध में अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित करें. सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से भी मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है.

Last Updated : May 31, 2020, 4:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details