उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतें वापस ले सरकार, प्रियंका के निर्देश पर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

यूपी के लखनऊ में कांग्रेस पार्टी बुधवार को सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन कर सरकार पर डीजल और पेट्रोल के बढ़े दाम वापस लेने का दबाव बनाएगी. डीजल और पेट्रोल की कीमतों में योगी सरकार ने एक बार फिर बढ़ोतरी कर दी है.

By

Published : Aug 21, 2019, 9:37 AM IST

डीजल और पेट्रोल की कीमतों में फिर इजाफा.

लखनऊ: पहले से ही आसमान छू रहीं डीजल और पेट्रोल की कीमतों में योगी सरकार ने एक बार फिर इजाफा कर दिया. कांग्रेस ने सरकार द्वारा डीजल और पेट्रोल की कीमतों में फिर से की गई बढ़ोतरी पर सरकार को आड़े हाथों लिया है.

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी और विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने सरकार से तत्काल बढ़ी हुई कीमतें वापस लेने की मांग की है. प्रियंका गांधी ने सरकार पर दबाव बनाने के लिए कांग्रेसियों से बुधवार को सड़क पर उतरने का आह्वान किया है. बुधवार को जिला और शहर कमेटी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता लखनऊ में सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन कर सरकार पर डीजल और पेट्रोल के बढ़े दाम वापस लेने का दबाव बनाएंगे.

प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराएगी कांग्रेस

  • प्रियंका गांधी के निर्देश पर कांग्रेस पार्टी प्रदेश भर में जिला और शहर इकाइयों के साथ संयुक्त रूप से धरना-प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराएगी.
  • डीजल और पेट्रोल की कीमतों में की गई अप्रत्याशित वृद्धि के विरोध में कांग्रेस पार्टी बुधवार को यह प्रदर्शन करेगी.
  • कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने भी डीजल-पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी पर नाराजगी जाहिर की है.
  • राज बब्बर ने कहा कि इससे रोजमर्रा की जरूरत वाली वस्तुओं की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी होगी.
  • सरकार के इस तानाशाही निर्णय का कांग्रेस पार्टी विरोध करती है.

वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी का कहना है कि प्रदेश सरकार द्वारा डीजल एवं पेट्रोल पर दी गई वैट में छूट को वापस लेने के कारण डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. ये जनता के साथ धोखा है. जनता पहले ही महंगाई की मार झेल रही थी. अब उसे और भी महंगाई का सामना करना पड़ेगा. सरकार का यह कदम ठीक नहीं है. तत्काल डीजल-पेट्रोल पर बढ़ाए गए वैट को सरकार वापस ले.

इसे भी देखें:-पहली बार रोडवेज के 20 हजार ड्राइवरों को मिलेंगे वर्दी और जूते

कांग्रेस के विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने भी सरकार के डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि सरकार का यह जनविरोधी निर्णय है. महंगाई आसमान छू रही है और सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी कर रही है. यह सही नहीं है. कांग्रेस पार्टी सरकार से जनता के हित में तत्काल बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details