उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने सड़क पर उतरी कांग्रेस

उत्तर प्रदेश के उन्नाव दुष्कर्म कांड के आरोपी भाजपा विधायक की बर्खास्तगी की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर हैं. उनका कहना है कि अगर बीजेपी ने आरोपी विधायक को पार्टी से बर्खास्त नहीं किया तो अब भाजपा कार्यालय का घेराव करेंगे.

By

Published : Jul 30, 2019, 12:15 PM IST

प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता.

लखनऊ:उन्नाव दुष्कर्म कांड के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की बर्खास्तगी की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश है. इसके चलते कार्यकर्ता सोमवार रात से ही जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर कांग्रेसी धरने पर बैठे हैं. उनकी मांग है कि आरोपी विधायक को पार्टी से बर्खास्त किया जाए, अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम भाजपा कार्यालय का घेराव करेंगे.

जीपीओ पर कांग्रेसियों ने धरनादिया.

2 साल बाद भी पीड़िता को नहीं मिला न्याय
प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस मामले को सामने आए दो साल से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन अभी तक पीड़िता को न्याय नहीं मिला. बीजेपी कार्यकर्ता उल्टा आरोपी विधायक के पक्ष में खड़े हैं. दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों को दुर्घटना कराकर मारा जा रहा है. दुष्कर्म पीड़िता को खत्म करने की साजिश की जा रही है, जिससे आरोपी विधायक का बचाव किया जा सके. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी अपने विधायक का बचाव कर रही है. इतने साल में बीजेपी ने विधायक को बर्खास्त करना तो दूर पार्टी से भी नहीं निकाला है.

बता दें कि रविवार दोपहर को उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की कार ट्रक से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. इसमें पीड़िता की माौसी और चाची की मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं पीड़िता और वकील जिंदगी और मौत से ट्रॉमा सेंटर में जंग लड़ रहे हैं. पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस सड़कों पर उतर पड़ी है और अब भाजपा कार्यालय का घेराव करने की तैयारी में है.

2 साल से सिर्फ इस मामले की जांच ही चल रही है. पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है. यह सही नहीं है. मुझे समझ नहीं आता है कि आखिर भारतीय जनता पार्टी आरोपी विधायक के पक्ष में क्यों खड़ी है. विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से आखिर भाजपा का रिश्ता क्या है. कांग्रेस पार्टी की मांग है कि विधायक कुलदीप सेंगर को भारतीय जनता पार्टी तत्काल बर्खास्त करें. बीजेपी को शर्म आनी चाहिए कि वह अभी तक ऐसे विधायक को अपने साथ रखे हुए है. ऐसे विधायक को फांसी होनी चाहिए.
-शैलेंद्र तिवारी, प्रदेश सचिव, कांग्रेस

ABOUT THE AUTHOR

...view details