उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस शुरू करेगी 'स्पीक अप इंडिया' कार्यक्रम, प्रवासी श्रमिकों का उठाएगी मुद्दा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रवासी श्रमिकों की समस्याओं के मुद्दे पर कांग्रेस 28 मई से 'स्पीक अप इंडिया' कार्यक्रम शुरू करेगी. इस कार्यक्रम के जरिए कांग्रेस पार्टी सरकार से प्रवासी श्रमिकों को आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग करेगी.

By

Published : May 28, 2020, 12:42 PM IST

etv bharat
स्पीक अप इंडिया कार्यक्रम के माध्यम से कांग्रेस उठाएगी प्रवासी श्रमिकों का मुद्दा.

लखनऊ: राजधानी की कांग्रेस कमेटी ने प्रवासी श्रमिकों की समस्याओं का उठाने का फैसला किया है. इसको लेकर कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों से फीडबैक ले चुकी है. मिली जानकारी के आधार पर कांग्रेस ने अब 'स्पीक अप इंडिया' कार्यक्रम का ऐलान किया है. इसके तहत कांग्रेस कार्यकर्ता सोशल मीडिया और ऑनलाइन माध्यम से प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र के 10 हजार लोगों को अपने साथ जोड़ेगी. इन सभी लोगों को प्रवासी श्रमिकों की परिस्थितियों से अवगत कराया जाएगा.

'स्पीक अप इंडिया' के जरिए कांग्रेस उठाएगी प्रवासी श्रमिकों का मुद्दा.

भाजपा पर लगाए आरोप
इस कार्यक्रम के माध्यम से कांग्रेस पार्टी लोगों को यह बताने की कोशिश करेगी कि मौजूदा सरकार की अनदेखी की वजह से आज प्रवासी श्रमिकों को किस तरह कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. कांग्रेस कार्यकर्ता लोगों को इस बात के लिए भी तैयार करेंगे कि वे सरकार से हर प्रवासी श्रमिक को तत्काल 10 हजार रुपये की सहायता राशि देने के लिए दबाव बनाएं.

मनरेगा के तहत 200 दिन के रोजगार की मांग
यूपी कांग्रेस के प्रशासन प्रभारी सिद्धार्थ श्रीवास्तव का कहना है कि प्रवासी श्रमिकों को मनरेगा के तहत गांव में 200 दिन का रोजगार दिया जाना चाहिए. साथ ही जो प्रवासी श्रमिक दूसरे राज्यों में अब तक फंसे हुए हैं, उन्हें सरकार घर लाने के लिए मुफ्त परिवहन सुविधा उपलब्ध कराए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details