उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Ram Mandir Scam: कांग्रेस आज प्रदेश भर में जिला मुख्यालयों पर करेगी प्रदर्शन

By

Published : Jun 16, 2021, 7:12 PM IST

Updated : Jun 17, 2021, 7:32 AM IST

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी राम मंदिर ट्रस्ट पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि भगवान राम मंदिर के नाम पर आए हुए रुपयों का पूरी तरह बंदरबांट किया गया है. इस प्रकरण को लेकर प्रदेश भर में कांग्रेस आज जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करके ज्ञापन सौंपेंगी.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू

लखनऊ: अयोध्या जमीन खरीद प्रकरण में बवाल बढ़ता जा रहा है. इस मुद्दे पर पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर हैं. जमीन खरीद प्रकरण को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी राम मंदिर ट्रस्ट पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस प्रकरण को लेकर गुरुवार को प्रदेश भर में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेंगे

अयोध्या के संत भी उठा रहे हैं सवाल

मंदिर निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत श्री नृत्य गोपाल दास भी ट्रस्ट के अंदर और ट्रस्ट की कार्य प्रणाली और मनमानेपन पर सवाल उठा रहे हैं. रामलला मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने भी जांच की मांग की है. अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जमीन की डीलिंग हुई. उसके बाद जो मामला सामने आया है उसमें रवि मोहन तिवारी और सुल्तान अंसारी ने 18 मार्च को जमीन 7:10 बजे खरीदी. स्टांप पेपर 5:22 बजे खरीदा गया. उसके बाद मंदिर निर्माण ट्रस्ट ने जमीन 7:15 बजे खरीदी और स्टांप पेपर 5:11 बजे खरीदा गया. अजय लल्लू ने कहा कि यह जांच का विषय है. उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि भगवान राम मंदिर के नाम पर आए हुए पैसे का बंदरबांट करने का काम किया गया है.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक जिस जमीन का इकरारनामा तहसील में रजिस्टर्ड नहीं है और उस पर स्टांप ड्यूटी का भुगतान नहीं हुआ है, वह मात्र एक कागज का टुकड़ा है. इस कागज की कोई वैल्यू नहीं है.

मेयर के घर पर हुई खरीद-फरोख्त

अजय कुमार लल्लू ने कहा कियह सारी खरीद-फरोख्त तहसील में नहीं हुई है. जमीन की खरीद-फरोख्त मेयर भाजपा नेता ऋषिकेश उपाध्याय के घर पर हुई है. ट्रस्टी अनिल मिश्रा गवाह बनकर खुद वहीं मौजूद थे. एक मेयर के घर पर जमीन क्यों खरीदनी पड़ी यह एक बड़ा सवाल है. रवि मोहन तिवारी मंदिर निर्माण ट्रस्ट से जुड़े हैं और भाजपा मेयर ऋषिकेश उपाध्याय की आपस में रिश्तेदारी है. दोनों का घर आसपास है. पूरा उत्तर प्रदेश जानता है कि ऋषिकेश उपाध्याय की छवि अयोध्या में क्या है? सुल्तान अंसारी रवि मोहन तिवारी के साथ मिलकर 2 करोड़ में जमीन खरीदी और पांच मिनट बाद 18.50 करोड़ रुपये में मंदिर ट्रस्ट को बेच दिया. यह जांच का विषय है.

इसे भी पढ़ें-ट्रस्ट पर मंदिरों को खरीदकर तोड़ने का आरोप, कानूनी कार्रवाई करेंगे स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद

इसे भी पढ़ें-अयोध्या जमीन खरीद मामले पर फैलाया झूठ, माफी मांगें राहुल-प्रियंका : भाजपा

सपा नेता की पत्नी लड़ चुकी हैं चुनाव

इतना ही नहीं प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सपा को भी नहीं छोड़ा. सपा और सुल्तान अंसारी को लेकर लल्लू ने कहा कि सुल्तान अंसारी जो समाजवादी पार्टी के नेता हैं, उनकी पत्नी तरन्नुम अंसारी समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ी थीं. ये पूरा खेल स्पष्ट है. लल्लू ने मांग करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में इसकी जांच होनी चाहिए. इन विषयों और मुद्दों के साथ ही भ्रष्टाचार के मुद्दों को लेकर उत्तर प्रदेश के सभी जनपद मुख्यालयों पर कांग्रेस पार्टी गुरुवार को ज्ञापन सौंपेगी और आंदोलन करेगी.

इसे भी पढ़ें-राम मंदिर ट्रस्ट की जमीन पर सवाल उठाने वाले पर्ची दिखाकर चंदा वापस ले जाएं: साक्षी महाराज

Last Updated : Jun 17, 2021, 7:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details