उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रज्ञा सिंह ने कहा, कांग्रेस निकाय चुनाव में टिकट वितरण में महिलाओं को देगी वरीयता

कांग्रेस नगर निकाय चुनाव में टिकट बंटवारे (ticket distribution) में महिलाओं को वरीयता देगी. कांग्रेस विधानसभा के तर्ज पर निकाय चुनाव में भी महिलाओं के टिकट वितरण 'मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं' नारी का ध्यान रखेगी.

By

Published : Dec 14, 2022, 7:55 PM IST

c
c

लखनऊ : कांग्रेस नगर निकाय चुनाव में टिकट बंटवारे ((ticket distribution)) में महिलाओं को वरीयता देगी. कांग्रेस विधानसभा के तर्ज पर निकाय चुनाव में भी महिलाओं के टिकट वितरण 'मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं' नारी का ध्यान रखेगी. उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष व निकाय चुनाव प्रभारी महिला कांग्रेस मध्य जोन प्रज्ञा सिंह (Body election in-charge Mahila Congress Central Zone Pragya Singh) ने बताया कि उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी हैं. आगामी नगर निकाय चुनाव में महिलाओं को टिकट वितरण में वरीयता दी जाएगी.

प्रज्ञा सिंह (Pragya Singh) ने बताया कि उत्तर प्रदेश में नगर निगम चुनाव की तैयारी के साथ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा भी चल रही है. भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में पूरे उत्तर प्रदेश में 11 दिनों की प्रादेशिक यात्रा का आयोजन किया गया है. जिसका संचालन सभी प्रांतीय अध्यक्ष अपने-अपने जोन में कर रहे हैं. इस प्रादेशिक यात्रा के माध्यम से प्रियंका गांधी की बात भी प्रदेश के हर जनपद के नागरिकों तक पहुंच सकेगी. नगर निगम निकाय चुनाव हम निष्ठा और लगन से लड़ेंगे. काग्रेस कार्यकर्ताओं को नगर निगम चुनाव के टिकट वितरण में प्राथमिकता दी जाएगी.

इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि 'भाजपा का बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ' के नारे से आज शर्मिंदगी हो रही है. उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा महिलाओं पर अपराध हुआ और लगातार अत्याचार बढ़े हैं. वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव से सीख लेकर नगर निगम के चुनाव की तैयारी की जा रही है. उत्तर प्रदेश की जनता कांग्रेस को अपना आशीर्वाद देने जा रही है. उत्तर प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है और इस गूंगी, बहरी सरकार को जगाना चाहती है. काग्रेस ने कभी जाति-धर्म के नाम पर सियासत नहीं की. उत्तर प्रदेश में योगी मोदी की सरकार प्रदेश के लोगों को जाति और मजहब के नाम पर बांट रही. भारतीय जनता पार्टी के देशवासियों के दावे व वादे खोखले साबित हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें : पूर्वांचल विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details