उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

किसानों के समर्थन में जगह-जगह प्रदर्शन

By

Published : Dec 6, 2020, 4:52 PM IST

Updated : Dec 6, 2020, 10:54 PM IST

प्रदर्शन.
प्रदर्शन.

22:47 December 06

कानपुर जोन आईजी मोहित अग्रवाल ने यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

कानपुर जोन आईजी मोहित अग्रवाल

कन्नौज: किसान के समर्थन में सपा पार्टी सोमवार को किसान यात्रा निकालेगी. यात्रा में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शामिल होंगे. यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए कानपुर जोन आईजी मोहित अग्रवाल देर शाम कन्नौज पहुंचे. चार जिलों के एसपी के साथ बैठक की. इसके बाद ठठिया व किसान बाजार पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही अधिकारियों को किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने की भी हिदायत दी.

22:31 December 06

सरकार जनता के साथ विश्वासघात कर रही है: अजय कुमार लल्लू

अजय कुमार लल्लू.

हाथरस: जिले के गांव कूंवरपुर में कांग्रेस पार्टी ने किसान और कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन का आयोजन किया. कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी हिस्सा लिया. इस दौरान अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सरकार किसान विरोधी है. सरकार जनता के साथ विश्वासघात कर रही है. उन्होंने आंदोलन कर रहे किसानों की मांगों का समर्थन किया.

22:24 December 06

सैकड़ों की संख्या में लोगों ने किसानों के समर्थन में किया विरोध प्रदर्शन

सैकड़ों की संख्या में लोगों ने किसानों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया.

कानपुर:मोती झील चौराहे पर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने किसानों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में काफी संख्या में महिलाएं हाथों में तख्तियां लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.  

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि हमारे देश की कुल जनसंख्या का 70% भाग कृषि पर आधारित है. शायद इसीलिए हमारे देश में उन किसानों को अन्नदाता भी कहा जाता है, लेकिन अफसोस देश की गूंगी और बहरी सरकार किसानों के दर्द को नहीं समझ रही है. 

22:18 December 06

'भारत बंद' को सफल बनाने के लिए आरएलडी कार्यकर्ता ने की बैठक

आरएलडी कार्यकर्ता मीटिंग कर तैयार कर रहे हैं रणनीति.

बागपत:नएकृषि कानून के खिलाफ पिछले कई दिनों से किसान दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे है. जिसके चलते 8 दिसंबर को होने वाले 'भारत बंद' को लेकर भाकियू समेत कई संगठन सफल बनाने की तैयारियां कर रहे हैं. वहीं, भारत बंद को राष्ट्रीय लोकदल ने भी समर्थन दिया है. 8 दिसंबर को होने वाले भारत बंद को सफल बनाने के लिए आरएलडी कार्यकर्ता मीटिंग कर रणनीति तैयार की.

20:28 December 06

जानकारी देते बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह.

फिरोजाबाद:बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने किसान आंदोलन पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर किसानों को कोई दिक्कत है वह सरकार को बताए. सरकार उनकी समस्याओं को सुनने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की समस्याओं को लेकर गंभीर है. बिल में कोई भी पहलू ऐसा नहीं है, जो किसानों के खिलाफ हो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की आय को बढ़ाने के लिए सक्रिय है.

20:16 December 06

अछनेरा-फतेहपुर सीकरी ब्लॉक के गांव प्रधानों ने 'भारत बंद' का किया समर्थन

प्रधानों ने किया 'भारत बंद' का समर्थन.

आगरा: किसान आंदोलन को लेकर अछनेरा-फतेहपुर सीकरी ब्लॉक के गांव प्रधानों ने बैठक की. जहां उन्होंने 8 दिसंबर को 'भारत बंद' को समर्थन देने का एलान किया.  

17:11 December 06

लखनऊ की दुबग्गा नवीन सब्जी मंडी 8 दिसंबर को किसान बिल के विरोध में बंद रहेगी

प्रदर्शन.

लखनऊ:राजधानी की सबसे चर्चित मंडियों में से एक दुबग्गा नवीन सब्जी मंडी 8 दिसंबर को नए कृषि कानून विरोध में बंद रहेगी. जहां एक तरफ देश के हर कोने में किसानों द्वारा नए कृषि कानून को लेकर विरोध किया जा रहा है. वहीं, व्यापारी, आढ़ती भी इस कानून का विरोध करना शुरू कर दिए हैं. व्यापारियों का कहना है कि इस विधेयक से किसान संतुष्ट नहीं होगा तो हमें माल क्यों देगा. जिसका प्रभाव मंडियों पर पड़ेगा . 

व्यापारी मयंक सिंह ने बताया कि आने वाले आगामी 8 दिसंबर को राजधानी लखनऊ के नवीन दुबग्गा मंडी को किसान विरोधी कानून को लेकर बंद किया जा रहा है. हम सभी व्यापारी, आढती, किसान बिल का विरोध करेंगे.  

15:40 December 06

किसानों के समर्थन में उतरे कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने प्रतीकात्मक फांसी के फंदे से लटक कर बीजेपी सरकार का किया विरोध

वाराणसी:दिल्ली में आंदोलित किसानों के समर्थन में जिला कांग्रेस सेवा दल के बैनर तले जनपद के मलदहिया स्थित पटेल प्रतिमा चौराहे पर प्रतीकात्मक फांसी के फंदे पर लटक कर कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

कांग्रेस सेवा दल के पूर्व जिला अध्यक्ष हरीश मिश्रा उर्फ बनारस वाले मिश्रा जी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने किसानों की आय को दोगुना करने का वादा किया था, जिसके लिए किसानों ने उन्हें वोट दिया था. लेकिन मोदी सरकार ने किसानों के साथ छलावा करते हुए उनके पीठ पर खंजर घोंपने का काम किया है. 

Last Updated : Dec 6, 2020, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details